X close
X close
Indibet

कोलंबो टेस्ट: करुणारत्ने ने फेरा बांगलादेश की उम्मीदों पर पानी, श्रीलंका को दिलाई अहम बढ़त

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 18, 2017 • 20:20 PM View: 719

कोलंबो, 18 मार्च (CRICKETNMORE): सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने की 126 रनों की पारी के दम पर श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को बांग्लादेश पर 139 रनों की बढ़त ले ली है। दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट खोकर 268 रन बना लिए हैं। दिलरूवान परेरा 26 और सुरंगा लकमल 16 रन बनाकर नाबाद हैं। 

मुस्ताफीजुर रहमान और शाकीब अल हसन की गेंदबाजी के आगे सिर्फ करुणारत्ने ही मेजबान टीम की बल्लेबाजी की डोर को संभाल पाए। श्रीलंका के पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। रहमान और शाकिब ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। 

Trending


अपने तीसरे दिन के स्कोर बिना कोई विकेट के 54 रनों से आगे खेलने उतरी श्रीलंका की टीम को एक ओवर बाद उपल थरंगा (26) के रूप में पहला झटका लगा। थरंगा के जाने के बाद कुशल मेंडिस (36) ने करुणारत्ने के साथ दूसरे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। मेंडिस को रहमान ने पवेलियन की राह दिखाई। 

लेकिन उनके जाने के बाद ही बांग्लादेशी गेंदबाज मेजबानों पर हावी हो गए और लगातार विकेट लेकर श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया। हालांकि एक छोर पर खड़े करुणारत्ने ने टीम को अहम बढ़त दिलाई। वह 217 के कुल स्कोर पर शाकिब का शिकार बने। 

करुणारत्ने ने अपनी पारी में 244 गेंदों का सामना किया और 10 चौके तथा एक छक्का लगाया। 

इससे पहले, श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 338 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश ने शकिब (116) के शतक के अलावा मोसादेक हुसैन (75), सौम्य सरकार (61), कप्तान मुश्फीकुर रहमान (52) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर अपनी पहली पारी में 476 रन बनाते हुए मेजबानों पर 129 रनों की बढ़त ले ली थी। क्रिकेटर्स ऑफ द फील्ड कुछ ऐसे निभाते हैं दोस्ती, देखें दिलचस्प तस्वीरें


TAGS
 
LivePools