X close
X close
Indibet

सूर्यकुमार यादव ने ICC रैकिंग में किया बड़ा उलटफेर, नंबर 1 T20I बल्लेबाज बाबर आजम के लिए बने खतरा

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर बाबर आजम (Babar Azam) को बल्लेबाजों की आईसीसी टी-20 रैंकिंग (ICC T20I Rankings) में नंबर 1 स्थान से हटाने के बेहद करीब आ गए हैं। 31 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज...

By IANS News August 03, 2022 • 15:23 PM

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर बाबर आजम (Babar Azam) को बल्लेबाजों की आईसीसी टी-20 रैंकिंग (ICC T20I Rankings) में नंबर 1 स्थान से हटाने के बेहद करीब आ गए हैं। 31 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही पांच मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। आईसीसी ने बुधवार को रैंकिंग का अपना साप्ताहिक अपडेट जारी किया और यादव बल्लेबाजों की टी-20 सूची में तीन पायदान की छलांग लगाकर दूसरे स्थान पर पहुंच गए, बाबर अब बल्लेबाज से सिर्फ दो रेटिंग पॉइंट आगे है।

बाबर आजम के 818 रेटिंग पॉइंट हैं, जबकि यादव 816 अंकों के साथ सूची में दूसरे स्थान पर हैं, जो पाकिस्तान के एक अन्य बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान से काफी आगे हैं, जो 794 रेटिंग पॉइंट पर हैं।

Trending


यादव ने पिछले साल की शुरुआत में ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने तेज बल्लेबाजी करते हुए पिछले महीने नॉटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ शतक और मंगलवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतक लगाया, जहां उन्होंने तीसरे टी-20 जिताने के लिए 44 गेंदों में 76 रन बनाए।

कैरेबियन के इस दौरे के दौरान पहली बार कप्तान रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी करने के क्रम को बढ़ावा देने के लिए, यादव भारत के लिए एक शानदार बल्लेबाज साबित हुए हैं और उनके पहले तीन मैचों में 168 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 111 रन हैं। मेहमान टीम ने सीरीज में 2-1 बढ़त ले ली है।

इससे यादव के इस साल के अंत में आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने की संभावना भी बढ़ गई है और अगर वह बाबर से आगे निकलते हैं और नंबर 1 टी-20 रैंकिंग का दावा कर सकते हैं तो उनकी स्थिति बेहतर हो जाएगी।

यादव को आने वाले सप्ताह में बाबर से आगे निकलने का मौका मिलने की संभावना है। भारत के पास अभी भी वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी पांच मैचों की सीरीज में दो और मैच बचे हैं।

अगर यादव उन मैचों में अच्छा स्कोर करते हैं तो वह बाबर को पछाड़ सकते हैं, क्योंकि पाकिस्तान की अगली टी-20 प्रतियोगिता महीने के अंत में भारत के खिलाफ एशिया कप में है।

हालांकि, भारत के कप्तान रोहित शर्मा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में नौवें स्थान पर खिसक गए हैं, जबकि टीम के साथी जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की सूची में एक पायदान ऊपर चढ़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now