X close
X close
Indibet

T20 इंटरनेशनल क्रिकेट से 6 महीने के ब्रेक पर गया बांग्लादेश का ये दिग्गज बल्लेबाज

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने गुरुवार को कहा कि वह अगले छह महीने के लिए टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक ले रहे हैं और इस साल के अंत में होने वाले टी20 विश्व कप से भी बाहर हो

By IANS News January 27, 2022 • 21:56 PM View: 1140

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने गुरुवार को कहा कि वह अगले छह महीने के लिए टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक ले रहे हैं और इस साल के अंत में होने वाले टी20 विश्व कप से भी बाहर हो गए हैं। हालांकि, तमीम ने कहा कि अगर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) विश्व कप से पहले उनसे फिर से पूछता है तो वह इस फैसले पर पुनर्विचार कर सकते हैं। हालांकि उन्हें विश्वास नहीं है कि इसकी आवश्यकता होगी।

32 वर्षीय खिलाड़ी ने अध्यक्ष नजमुल हसन सहित बीसीबी के शीर्ष अधिकारियों के साथ अपनी चर्चा के बाद यह घोषणा की, जिन्होंने उन्हें निर्णय लेने से रोकने की कोशिश की।

Trending


तमीम पिछले 12 महीनों से ज्यादातर बांग्लादेश की टी20 टीम से दूर थे। उन्होंने आखिरी बार टी20 मैच 2020 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था, जिसके बाद वह चोट के कारण बाकी तीन मैचों की श्रृंखला से चूक गए थे।

लिटन दास, सौम्या सरकार और मोहम्मद नईम जैसे अन्य सलामी बल्लेबाजों को अवसर देने के लिए उन्होंने पिछले साल के टी20 विश्व कप के टूर्नामेंट से भी स्वेच्छा से नाम वापस ले लिया।

तमीम ने उस समय कहा था कि चूंकि वह टी20 विश्व की अगुवाई करने से चूक गए थे, उनके लिए टूर्नामेंट को छोड़ना ही उचित था।

सलामी बल्लेबाज ने कहा कि यह एक क्रिकेट निर्णय था और उनका ध्यान इस साल टेस्ट और एकदिवसीय मैचों पर है, लेकिन अगर टीम के लिए परिस्थितियां मुश्किल होती हैं तो वह केवल टी20 मैच खेलने पर पुनर्विचार करेंगे।

ईएसपीएन क्रिकइंफो ने तमीम के हवाले से कहा, "मेरे टी20 भविष्य के बारे में चर्चा हुई है। पिछले कुछ दिनों में, मैं बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन और जलाल यूनुस भाई और काजी इनाम अहमद के साथ बैठक कर रहा हूं। वे चाहते थे कि मैं टी20 को जारी रखूं। इस साल विश्व कप खेलूं। मेरी एक अलग तरह की सोच थी। मैं अगले छह महीनों के लिए टी20 खेलने पर विचार नहीं करूंगा। मेरा पूरा ध्यान टेस्ट और वनडे मैचों पर होगा।"

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

उन्होंने आगे कहा, "हम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और 2023 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की तैयारी कर रहे हैं। मैं अगले छह महीनों में टी20 के बारे में नहीं सोचूंगा। मुझे उम्मीद है कि खेलने वाले इतना अच्छा करेंगे कि टीम को टी20 में मेरी जरूरत नहीं होगी। लेकिन अगर भगवान न करे टीम या क्रिकेट बोर्ड को मेरी जरूरत हो और मैं तैयार हूं।"

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now