X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विजय हजारे ट्रॉफी में जगदीसन, वरुण ने किया कमाल का परफॉर्मेंस, तमिलनाडु की हुई जीत

by Vishal Bhagat Sep 21, 2018 • 19:39 PM

21 सितंबर। नारायण जगदीसन (133) की शतकीय पारी और वरुण चक्रवर्ती (5/38) की अच्छी गेंदबाजी के दम पर तमिलनाडु ने गुरु नानक कॉलेज ग्राउंड पर शुक्रवार को खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-सी मैच में सर्विसेस को 83 रनों से हरा दिया। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी तमिलनाडु ने सर्विसेस को चार विकेट के नुकसान पर 316 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे सर्विसेस हासिल नहीं कर सकी और 232 रनों पर ही सिमट गई। स्कोरकार्ड

इस मैच में तमिलनाडु के लिए नारायण के अलावा, अभिनव मुकुंद (69), बाबा इंद्रजीत (76) ने भी अपनी अर्धशतकीय पारियों से अहम योगदान दिया। 

सर्विसेस के लिए तामिलनाडु के तीन विकेट वरुण चौधरी ने चटकाए। शतकीय पारी खेलने वाले नारायण रन आउट हुए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सर्विसेस ने नकुल हर्पल वर्मा (60) और रजत पलिवल (52) की अर्धशतकीय पारियों और अर्जुन शर्मा (42) की अच्छी कोशिश के साथ जीत हासिल करने की कोशिश की, लेकिन अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी। 

सर्विसेस को रोकने में तमिलनाडु के लिए वरुण के अलावा, इंद्रजीत ने भी तीन विकेट लेकर अहम भूमिका निभाई। कृष्णमूर्ति विग्ने और टी. नटराजन को एक-एक सफलता मिली। 

इसके अलावा, एक अन्य मैच में हरमीत सिंह (5/10) और नीलांबुज वत्स (3/17) की शानदार गेंदबाजी ने त्रिपुरा को जम्मू एवं कश्मीर के खिलाफ श्री शिवसुब्रमण्य नाडर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग ग्राउंड पर खेले गए मैच में चार विकेट से जीत दिलाई। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जम्मू एवं कश्मीर की टीम त्रिपुरा के गेंदबाजों के आगे नहीं टिक पाई और उसकी पारी 79 रनों पर ही ढेर हो गई। 

इस लक्ष्य को त्रिपुरा ने निरुपम चौधरी (24), ब्राविश शेट्टी (16) के दम पर छह विकेट गंवाते हुए 81 रन बनाकर हासिल कर लिया।  स्कोरकार्ड

एमए चिदंबरम स्टेडियम में अपनी शानदार गेंदबाजी का कमाल दिखाते हुए हरियाणा कप्तान अमित मिश्रा (6/13) ने अरुण चपराणा (3/4 रन) के साथ मिलकर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी असम की पारी को 81 रनों पर समेट दिया। 

असम के लिए रियाग प्रयाग ने ही सबसे अधिक 24 रन बनाए। इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज कमाल नहीं कर पाया। हरियाणा ने शुभम रोहिल्ला (31) और हर्षल पटेल (37) की अच्छी बल्लेबाजी के दम पर दो विकेट गंवाकर 83 रन बनाते हुए जीत हासिल की।