X close
X close
Indibet

विराट कोहली ने कहा-' बीमार पापा को लेकर भटकता रहा, लेकिन डॉक्टरों ने नहीं खोला था दरवाजा'

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
June 10, 2021 • 16:42 PM View: 1452

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। विराट कोहली बचपन में अपने पिता के काफी करीब थे लेकिन उन्होंने कम उम्र में ही अपने पिता को खो दिया था। विराट कोहली के जीवन का एक पहलू जो काफी दर्दनाक था उससे बेहद ही कम लोग परिचित हैं।

बीते दिनों विराट कोहली ने एमी पुरस्कार विजेता पत्रकार ग्राहम बेनसिंगर को दिए इंटरव्यू में अपने पिता प्रेम कोहली से जुड़े सवालों का जवाब दिया था। विराट कोहली ने कहा, 'मैं रणजी ट्रॉफी का मैच खेल रहा था और जब मेरे पिता का निधन हुआ तो मुझे टीम के लिए अगले दिन बल्‍लेबाजी करनी थी। सुबह के ढाई बजे पिता का देहांत हुआ।

Trending


विराट कोहली ने आगे कहा, 'मैंने पापा को आखिरी सांस लेते हुए देखा थ। उस वक्त हम आसपास के डॉक्‍टरों के यहां गए, लेकिन किसी ने भी दरवाजा नहीं खोला था। फिर हम उन्‍हें अस्‍पताल लेकर गए लेकिन दुर्भाग्‍य से तब तक उनका निधन हो चुका था और डॉक्‍टर उन्‍हें बचा नहीं पाए थे। मेरे पापा की मौत के बाद परिवार के सभी लोग टूट गए और रोने लगे थे लेकिन मेरी आंखों से आंसू नहीं आ रहे थे और मैं सन्‍न था।'

बता दें कि 19 दिसंबर 2006 को विराट कोहली के पिता का महज 54 साल की उम्र में निधन हो गया था। उनके निधन की वजह ब्रेन स्ट्रोक थी। विराट उस वक्त केवल 18 साल के थे। कोहली इतने मजबूत थे कि दिल्ली और कर्नाटक के बीच खेले गए मैच को खेलने के बाद ही वह अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now