X close
X close
Indibet

VIDEO : बेईमानी की भेंट चढ़ा गोल्ड, हॉकी में हुआ टीम इंडिया के साथ 'धोखा'; वीरेंद्र सहवाग का भी फूटा गुस्सा

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में महिला हॉकी टीम का गोल्ड जीतने का सपना टूट गया।

By Shubham Yadav August 06, 2022 • 11:31 AM

कॉमनवेल्थ गेम्स  2022 में भारतीय महिला हॉकी टीम का गोल्ड जीतने का सपना टूट चुका है। हॉकी में खेले गए एक अहम मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने शानदार खेल दिखाया लेकिन इसके बावजूद उन्हें ऑस्ट्रेलिया ने शूटआउट में 0-3 से हरा दिया। हालांकि, इस मैच में वो सब कुछ देखने को मिला जिसकी किसी ने उम्मीद नहीं की थी।

एकसमय भारतीय टीम इस मैच में आगे जाती हुई दिख रही थी लेकिन एक ऐसा पल आया जिसने मैच का पलड़ा ऑस्ट्रेलिया की तरफ झुका दिया। सोशल मीडिया पर भी भारतीय हॉकी टीम के समर्थन में आवाज़ उठ रही है और फैंस का कहना है कि टीम इंडिया के साथ धोखा हुआ है। इतना ही नहीं भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने भी घटना का वीडियो शेयर करते हुए अपनी नाराज़गी ज़ाहिर की है।

Trending


दरअसल, हुआ ये कि 60 मिनट तक स्कोरलाइन 1-1 से बराबर था जिसके बाद मुकाबला पेनल्टी शूटआउट में पहुंच गया लेकिन यहीं पर मैच ऑफिशियल्स ने ऐसी गलती कर दी जिसने मैच का रुख ही पलट दिया। इस शूटआउट में पहला मौका ऑस्ट्रेलिया को मिला और एम्ब्रोसिया मेलोन कंगारुओं की तरफ से स्ट्रोक लेने आईं लेकिन भारतीय कप्तान और गोलकीपर सविता ने शानदार अंदाज में गोल को बचा लिया और ऑस्ट्रेलिया के होश उड़ गए। यहां तक तो सब ठीक था लेकिन कुछ ही सेकेंड में कहानी में ट्विस्ट आ गया।

मैच ऑफिशियल ने इतनी बड़ी भूल कर दी जिसने सभी को हैरान कर दिया। पहले स्ट्रोक के वक्त ऑफिशियल अधिकारी घड़ी को शुरू करना ही भूल गए थे जिस वजह से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का ये शॉट अमान्य माना गया और मेलोन को दोबारा स्ट्रोक लेने के लिए कहा गया और इस बार सविता गोल नहीं बचा पाई। ये वही गोल था जहां से मैच का रुख पलट गया और टीम इंडिया पर दबाव बना और आखिरकार भारतीय महिला टीम को 0-3 से हार का सामना करना पड़ा। 

इस घटना को देखकर भारतीय फैंस का गुस्सा तो अपने चरम पर था ही, साथ ही वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्विटर के जरिए अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, पेनल्टी मिस हुआ ऑस्ट्रेलिया से और अंपायर बोले, सॉरी क्लॉक स्टार्ट नहीं हुआ। क्रिकेट में ऐसा पक्षपात पहले भी हुआ करता था जब तक हम महाशक्ति नहीं बने थे, हॉकी में भी हम बनेंगे और सभी घड़ियां समय पर शुरू हो जाएंगी। हमारी लड़कियों पर गर्व है।'  

सहवाग के अलावा कई दिग्गज और फैंस भी इस धोखे से नाखुश हैं और अपना नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now