Advertisement
Advertisement

उल्टे बैट से निकला रैम्प शॉट देखा क्या?, VIDEO देखकर नहीं होगा यकीन

टी20 ब्लास्ट में आए दिन प्लेयर्स क्रिकेट फैंस को अपने कारनामों से हैरान कर रहे हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 03, 2022 • 15:45 PM
Cricket Image for उल्टे बैट से निकला रैंप शॉट देखा क्या?, VIDEO देखकर नहीं होगा यकीन
Cricket Image for उल्टे बैट से निकला रैंप शॉट देखा क्या?, VIDEO देखकर नहीं होगा यकीन (T20 Blast)
Advertisement

इंग्लैंड में खेले जा रहे टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में आए दिन फैंस को काफी रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। अब इस टूर्नामेंट से जुड़ा एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें एक बल्लेबाज़ सीधे नहीं बल्कि उल्टे बैट के साथ चौका जड़ता नज़र आ रहा है। इस वीडियो को देखकर सभी हैरान हैं।

दरअसल ये घटना डर्बीशायर बनाम लीस्टरशायर के बीच खेले गए मुकाबले की है। डर्बीशायर की पारी के दौरान बल्लेबाज़ ल्यूस डु प्लॉय ने स्कॉट स्टील की गेंद के खिलाफ रचनात्मकता दिखाते हुए रैम्प शॉट खेला, लेकिन प्लॉय के इस शॉट की खास बात यह थी कि उन्होंने रैम्प शॉट नॉर्मल तरीके से सीधे बैट से नहीं बल्कि उल्टे बैट से खेला और बल्लेबाज़ को ईनाम में पूरे चार रन मिले।

Trending


बता दें कि मुकाबले में ल्यूस डु प्लॉय ने अपनी पारी के दौरान नाबाद 38 रन बनाए, जिसके बाद डर्बीशायर का स्कोर 159 रनों तक पहुंच गया।  लीस्टरशायर की टीम इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी लेकिन उनके बल्लेबाज़ कुछ खास नहीं कर सके और पूरी टीम महज़ 89 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गई।

Also Read: स्कोरकार्ड

आपको बता दें कि क्रिकेट के नियमों के अनुसार ल्यूस डु प्लॉय को उनकी रचनात्कता भरे शॉट के लिए पूरे चार मिले है। क्योंकि इस गेम के लिए बनाए गए नियमों में ऐसा कही नहीं लिखा गया है कि खिलाड़ी उल्टे बैट के साथ शॉट नहीं खेल सकता। गौरतलब है कि टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में कई दिग्गज बल्लेबाज़ जलवे बिखेरते नज़र आ रहे हैं ऐसे में फैंस को आगे भी ऐसे ही शॉट्स देखने को मिल सकते हैं।    

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement