Advertisement

WATCH: आईपीएल में किसी ने नहीं खरीदा, अकील हुसैन ने PSL में हैट्रिक लेकर मचाई सनसनी

आईपीएल 2024 मिनी ऑक्शन में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर अकील हुसैन को किसी टीम ने नहीं खरीदा था लेकिन पीएसल 2024 में वो गेंद से जमकर धमाल मचा रहे हैं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav March 09, 2024 • 07:33 AM
WATCH: आईपीएल में किसी ने नहीं खरीदा, अकील हुसैन ने PSL में हैट्रिक लेकर मचाई सनसनी
WATCH: आईपीएल में किसी ने नहीं खरीदा, अकील हुसैन ने PSL में हैट्रिक लेकर मचाई सनसनी (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2024 से नज़रअंदाज़ किए जाने वाले वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी अकील हुसेन ने पीएसएल 2024 में हैट्रिक लेकर सनसनी मचा दी है। शुक्रवार, 08 मार्च को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में क्वेटा ग्लैडियेटर्स और पेशावर जाल्मी के बीच मैच खेला गया जहां हुसैन ने खेल के 16वें ओवर में ये उपलब्धि हासिल की। मज़े की बात ये रही कि ये उनके स्पेल का आखिरी ओवर भी था।

हुसेन ने सबसे पहले ओवर की दूसरी गेंद पर आमेर जमाल को विकेटकीपर लॉरी इवांस के हाथों कैच करवाया। इसके बाद उन्होंने ओवर की तीसरी गेंद पर मेहरान मुमताज को भी आउट कर दिया। अब हुसैन हैट्रिक पर थे और उनके सामने ल्यूक वुड थे। हुसैन ने वुड को एक शानदार गेंद फेंकी और ये गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए स्लिप में खड़े राइली रूसो के हाथों में चली गई।

Trending


नतीजतन, हुसेन ने अपनी हैट्रिक पूरी की और खुशी से बाउंड्री की ओर दौड़ते हुए अनोखे अंदाज में जश्न मनाया। हुसैन की हैट्रिक का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसे आप नीचे देख सकते हैं।

इससे पहले, हुसेन ने पेशावर के कप्तान बाबर आजम (30 गेंद पर 53 रन) को भी अपने तीसरे ओवर में एलबीडब्ल्यू आउट कर बेशकीमती विकेट हासिल किया था। इस मैच में हुसैन ने हैट्रिक समेत 23 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इस मैच में अपने शानदार स्पेल की बदौलत हुसेन पीएसएल 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में तीसरे स्थान पर भी पहुंच गए। अब तक खेले गए सात मैचों में, 30 वर्षीय हुसैन ने 15.23 की औसत से 13 विकेट लिए हैं। पीएसएल में धमाल मचा रहे अकील हुसैन को आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था और साल 2023 में खेले गए आईपीएल में भी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने उन्हें ज्यादा मौके नहीं दिए थे लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि हैदराबाद ने उन्हें रिलीज़ करके बड़ी गलती कर दीय़

Also Read: Live Score

वहीं, इस मैच में अकील के शानदार प्रदर्शन के बावजूद उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। बाबर आज़म की कप्तानी वाली पेशावर जाल्मी न ेपहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 196 रन बनाए लेकिन जवाब में क्वेटा ग्लैडिएटर्क सी टीम 17.5 ओवरों में 120 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और 76 रनों के भारी अंतर से ये मैच हार गई।


Cricket Scorecard

Advertisement