वेस्टइंडीज ने दूसरे वनडे मैच में अफगानिस्तान को चार विकेट हराया लेकिन राशिद खान का दिखा जलवा

Mon, Jun 12, 2017 05:10 pm Posted: Vishal Bhagat
वेस्टइंडीज बनान अफगानिस्तान
सेंट लूसिया, 12 जून| विंडीज ने दूसरे एकदिवसीय मैच में अफगानिस्तान को चार विकेट से हरा दिया है। हालांकि इस मैच को जीतने में उसे अच्छा खासा संघर्ष करना पड़ा। इस जीत के साथ उसने तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली है। 

विंडीज के गेंदबाजों ने पहले अफगानिस्तान को 37.3 ओवरों में 135 रनों पर ही ढेर कर दिया था। इस आसान से लक्ष्य को हासिल करने में उसे 39.2 ओवर खेलने पड़े साथ ही छह विकेट खोने के बाद वह जीत हासिल कर सकी।    PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

सात विकेट लेकर पहले मैच में विंडीज को मात देने वाले लेग स्पिनर राशिद खान ने एक बार फिर उसे बैकफुट पर धकेल दिया था लेकिन, एक छोर पर खड़े शाई होप ने नाबाद 48 रनों की पारी खेल अंतत: टीम को जीत दिलाई। 

मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज का पहला विकेट 40 के कुल स्कोर पर गिरा। राशिद ने केरन पावेल (12) को मोहम्मद नबी के हाथों कैच करा पवेलियन भेजा। दूसरे सलामी बल्लेबाज इविन लुइस (33) को भी राशिद ने 55 के कुल स्कोर पर अपना शिकार बनाया। 

इसके बाद गुलाबदिन नेब ने जॉनथन कार्टर (2) और जैश मोहम्मद (2) के लगातार दो विकेट लेकर विंडीज को परेशानी में डाल दिया। होप को रॉस्टन चेस (9) से उम्मीदें थीं लेकिन राशिद ने उन्हें भी पवेलियन भेज दिया। 

रोवमैन पावेल (17) 123 के कुल स्कोर पर नबी का शिकार बने। हालांकि इसके बाद कप्तान जेसन होल्डर (नाबाद 11) ने होप के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। राशिद ने अपने कोटे के 10 ओवरों में महज 26 रन देकर तीन विकेट लिए। गुलाबदिन को दो और नबी को एक विकेट मिला। 

  PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम शुरू से ही लगातार विकेट खोती रही। उसकी तरफ से गुलाबदिन ने सर्वाधिक 51 रनों की पारी खेली। मेहमान टीम के सिर्फ तीन ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को छू सके।  वेस्टइंडीज की तरफ से शेनन गैब्रिएल, होल्डर, अल्जारी जोसेफ, एशले नर्स ने दो-दो विकेट लिए। चेस को एक सफलता मिली। 

 

#वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम #अफगानिस्तान क्रिकेट टीम