X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विराट कोहली ने कहा, अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतना मेरे लिए काफी अहम था

by Saurabh Sharma Jan 16, 2020 • 17:55 PM

मुम्बई, 16 जनवरी| भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि 2008 में यू-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप की खिताबी जीत ने एक क्रिकेटर के तौर पर उनके विकास में अहम भूमिका निभाई थी। 2008 में कोहली ने उस टीम का नेतृत्व किया था, जिसमें रवींद्र जडेजा और मनीष पांडेय जैसे उनके आज के साथी थे। इस टीम ने मलेशिया में खिताबी जीत हासिल की थी।

कोहली ने कहा, "मैंने हमेशा कहा है कि वह एक खिलाड़ी के रूप में मेरे विकास के लिहाज से मेरे करियर का सबसे अहम दौर था। यह दूसरा मौका था जब यू-19 वर्ल्ड कप का प्रसारण टीवी पर हो रहा था। कई लोग रन बनाते हैं और अच्छा करते हैं लेकिन जब आपको लोग खेलते हुए देख रहे होते हैं तो फिर बात कुछ और होती है।"

कोहली ने कहा, "मैं शुक्रगुजार हूं कि वह टूर्नामेंट टीवी पर दिखाया गया था और इसकी बदौलत हम आईपीएल के लिए चुने गए थे। इसके बाद हमने सोचना शुरू किया कि हम भविष्य में कुछ कर सकते हैं। आप यह समझ लीजिए कि जब आपके सामने अच्छा करने का मौका होता है और दुनिया आपको देख रही होती है तो फिर आपके पास खुद को प्रोमोट करने का शानदार मौका होता है।"

कोहली ने 19 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका में शुरू हो रही यू-19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम को शुभकामनाएं दी हैं। भारत ने सबसे अधिक चार बार यह खिताब जीता है। इस साल का टूर्नामेंट स्टार स्पोटर्स 3 पर प्रसारित होगा।