X close
X close

महिला टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला: भारत का लक्ष्य वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत की गति रखना होगा बरकरार

भारतीय टीम सोमवार रात ईस्ट लंदन के बफेलो पार्क स्टेडियम में महिला टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के तीसरे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत की लय को जारी रखने का लक्ष्य रखेगी।

IANS News
By IANS News January 22, 2023 • 16:14 PM

भारतीय टीम सोमवार रात ईस्ट लंदन के बफेलो पार्क स्टेडियम में महिला टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के तीसरे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत की लय को जारी रखने का लक्ष्य रखेगी।

पूजा वस्त्रकर, रेणुका ठाकुर और शिखा पांडे के अलावा बीमार रहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर की सेवाओं से बाहर रहने के बावजूद, भारत त्रिकोणीय श्रृंखला के पहले मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका पर 27 रन से जीत हासिल करने में सफल रहा।

Trending


हालांकि, कार्यवाहक कप्तान स्मृति मंधाना सहित शीर्ष पांच बल्लेबाजों में से चार एकल अंकों के स्कोर पर आउट होने के बाद, दीप्ति शर्मा और अमनजोत कौर के बीच 76 रन की साझेदारी ने भारत को एक समय पर 69/5 के बाद सम्मानजनक 147 तक पहुंचने में मदद की।

अमनजोत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत के लिए स्टार थीं, जिन्होंने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आने के बाद 30 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाए। दूसरी ओर, दीप्ति ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया। उन्होंने 23 गेंदों में 33 रन बनाए और अपनी आफ स्पिन के साथ 3/30 विकेट चटकाए।

त्रिकोणीय श्रृंखला भारतीय ²ष्टिकोण से महत्वपूर्ण है क्योंकि 10 फरवरी से दक्षिण अफ्रीका में महिला टी20 विश्व कप शुरू होने से पहले यह उनका आखिरी टूर्नामेंट है। शेफाली वर्मा और ऋचा घोष त्रिकोणीय श्रृंखला से बाहर होने के बावजूद पर्याप्त अनुभव हासिल करने के लिए खड़ी हैं। अंडर19 महिला आईसीसी विश्व कप के चल रहे पहले सीजन में अपनी भागीदारी के माध्यम से दक्षिण अफ्रीकी परिस्थितियों में बेहतर कर रही हैं।

दूसरी ओर वेस्टइंडीज को अगर भारत को कड़ी चुनौती देनी है तो मैच के सभी विभागों में गंभीर सुधार की जरूरत है। मध्यक्रम ने उनके लिए बेहतर नहीं किया है, जबकि शीर्ष क्रम ने अभी तक कोई बड़ा योगदान नहीं दिया है, खासकर शुरूआती संयोजन में।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप कप्तान), यस्तिका भाटिया (विकेटकीपर), जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, रेणुका ठाकुर, मेघना सिंह, अंजलि सरवानी, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, पूजा वस्त्रकर, सबभिनेनी मेघना, स्नेह राणा और शिखा पांडे।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed