X close
X close
Indibet

W,W,W,W: युजवेंद्र चहल ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर बरपाया कहर, तोड़ दिया सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, Video

भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार (27 जुलाई) को क्वींस पार्क ओवल में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में अपनी शानदार गेंदबाजी से इतिहास रच दिया। चहल ने चार ओवर में 17 रन देकर

By Saurabh Sharma July 28, 2022 • 10:39 AM

भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार (27 जुलाई) को क्वींस पार्क ओवल में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में अपनी शानदार गेंदबाजी से इतिहास रच दिया। चहल ने चार ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट चटकाए, उन्होंने शाई होप (22), कीमो पॉल (0), हेडन वॉल्श (10) और जेडन सील्स (0) को अपना शिकार बनाया।

इसके साथ ही बतौर भारतीय स्पिनर वनडे में सबसे ज्यादा बार 4 विकेट लेने के मामले में युजवेंद्र चहल तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने वनडे क्रिकेट में भारत के लिए सात बार यह कारनामा किया है। चहल ने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा, जिन्होंने अपने पूरे करियर में गेंदबाजी में छह बार एक वनडे मैच में 4 विकेट लेने का कारनामा किया था। 

Trending


इस लिस्ट में अनिल कुंबले 10 बार के साथ पहले नंबर पर, वहीं रविंद्र जडेजा 8 बार के साथ दूसरे नंबर पर हैं। 

मुकाबले की बात की जाए तो भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 36 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए। लेकिन डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार वेस्टइंडीज को जीत के लिए 35 ओवर में 257 रनों का लक्ष्य मिला। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 137 रनों पर ऑलआउट हो गई। 119 रनों की विशाल जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now