X close
X close

जमशेदपुर एफसी अपने 100वें आईएसएल मैच में जीत के लक्ष्य के साथ उतरेगा

अपने शुरूआती तीन मैच घर से बाहर खेलने के बाद एफसी गोवा आखिरकार अपने घर में खेलने जा रहे हैं, जब गौर्स अपने घरेलू मैदान जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 में जमशेदपुर एफसी की मेजबान...

IANS News
By IANS News November 02, 2022 • 20:05 PM
जमशेदपुर एफसी अपने 100वें आईएसएल मैच में जीत के लक्ष्य के साथ उतरेगा
Image Source: Google

अपने शुरूआती तीन मैच घर से बाहर खेलने के बाद एफसी गोवा आखिरकार अपने घर में खेलने जा रहे हैं, जब गौर्स अपने घरेलू मैदान जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 में जमशेदपुर एफसी की मेजबान करेंगे। गुरुवार को इस मुकाबले के साथ ही मैचवीक 5 की शुरूआत हो जाएगी। इन दोनों टीमों के बीच दो अंकों का अंतर है और दोनों ही हीरो आईएसएल तालिका के मध्य में बैठे हैं।

इन दोनों टीमों के बीच पिछले दस मुकाबलों में केवल एक ड्रा खेला गया है। एफसी गोवा पांच मुकाबलों पर विजयी हुआ है जबकि जमशेदपुर ने उन्हें चार बार हराया है। जमशेदपुर एफसी को सबसे ज्यादा बार एफसी गोवा ने हराया है।

एफसी गोवा के मुख्य कोच कार्लोस पेना ने टीम को 4-2-3-1 की फॉर्मेशन के साथ उतारा है और इस सीजन में वह अब तक इसी पर बरकरार हैं। खिलाड़ियों की चोटों के कारण पेना अब तक गोवा के शुरूआती लाइन-अप में बदलाव के लिए मजबूर हुए हैं। धीरज मोइरंगथेम और ग्लेन माटिर्ंस हैदराबाद एफसी के खिलाफ मैच में नहीं खेल सके थे लेकिन वे बेंच पर थे। ये दोनों खिलाड़ी रेड माइनर्स के खिलाफ टीम में वापसी कर सकते हैं।

पेना ने कहा, "उन्होंने (जमशेदपुर एफसी) अपना कोच बदल लिया है और कुछ खिलाड़ियों को गंवा भी दिया है, लेकिन वे अभी भी अनुभवी खिलाड़ियों के साथ एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी और मजबूत टीम हैं। पिछले सीजन में उन्होंने हीरो आईएसएल शील्ड जीती थी। मेरे विचार से 20 मैचों के बाद शील्ड जीतना काफी मुश्किल होता है। हम उनका बहुत सम्मान करेंगे, लेकिन हम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से किसी को भी हरा सकते हैं।"

यह मुकाबला जमशेदपुर एफसी का 100वां हीरो आईएसएल मैच होगा। मुख्य कोच ऐडी बूथरायड ने पिछले दो मैचों में पारंपरिक 4-4-2 की फॉर्मेशन खिलाई थी और यह संभव है कि वह 4-3-3 फॉर्मेशन पर वापस न आएं, जिसे उन्होंने मौजूदा सीजन के पहले मुकाबले में आजमाया था। इंग्लिश कप्तान पीटर हार्टले अपनी चोट से उबर गए और उन्होंने पिछले मैच का एकमात्र गोल किया जिसने जमशेदपुर को सीजन की पहली जीत हासिल करने में मदद की। नाईजीरियाई स्ट्राइकर डेनियल चीमा चुक्वू हीरो आईएसएल में जमशेदपुर एफसी के लिए संयुक्त रूप से सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बनने से एक गोल दूर हैं। वर्तमान में यह रिकॉर्ड नेरिजस वाल्स्किस और ग्रेग स्टीवर्ट दस के नाम है, जिनके खाते में दस-दस गोल हैं।

उधर, उम्मीद है कि गोवा के घरेलू प्रशंसक बड़ी संख्या में स्टेडियम के अंदर दिखाई देंगे और सीजन के अपने पहले मैच में घरेलू टीम एफसी गोवा के लिए स्टैंड में काफी शोर मचाएंगे।

Also Read: Today Live Match Scorecard

दोनों टीमों ने इस सीजन में अब तक तीन मैच खेले हैं। गौर्स तालिका में पांचवें स्थान पर हैं, और एक जीत उन्हें दूसरे स्थान पर पहुंचा सकती है और वे शीर्षस्थ हैदराबाद एफसी से सिर्फ एक अंक पीछे रह जाएंगे। रेड माइनर्स तालिका में छठे स्थान पर हैं। तीन अंक उन्हें एफसी गोवा और एटीके मोहन बागान ऊपर छलांग लगाते हुए चौथे स्थान पर ले जा सकते हैं, उस स्थिति में वे हैदराबाद एफसी से तीन अंक पीछे रहे जाएंगे।


TAGS