चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बनने के लिए भारत-पाकिस्तान के बीच आज होगा महामुकाबला

Sun, Jun 18, 2017 09:30 am Posted: Saurabh Sharma
 Preview India vs Pakistan Final Champions Trophy 2017
लंदन, 18 जून (CRICKETNMORE)| भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में रविवार को आमने-सामने होंगी। यह दूसरा मौका है, जब दोनों टीमें किसी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में एक दूसरे के सामने हैं। इससे पहले यह दोनों पड़ोसी मुल्क टी-20 विश्व कप के पहले संस्करण में 2007 में फाइनल में भिड़े थे, जिसे महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में भारत ने जीता था। यह पहला मौका था जब भारत-पाकिस्तान के बीच आईसीसी टूर्नामेंट का फाइनल खेला गया था।

आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारत पाकिस्तान पर हमेशा से हावी रहा है। इन दोनोंे टीमों के बीच अब तक आईसीसी आयोजनों में कुल 15 मैच खेले गए हैं, जिनमें से 12 मैच भारत ने जीते हैं और दो सिर्फ पाकिस्तान ने। एक मैच परिणाम विहीन रहा है। 

बेशक आंकड़े भारत के पक्ष में रहे हैं लेकिन विराट कोहली की सेना सरफराज अहमद की युवा पाकिस्तानी टीम को कतई हल्के में नहीं लेगी। भारतीय कप्तान ने संकेत दिए हैं कि वह बिना किसी बदलाव के मैदान में उतरना चाहेंगे। PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

पाकिस्तान ने पहले ग्रुप मैच में भारत से करारी हार खाने के बाद दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड टीम को मात देकर पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाई है। 

चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत को पाकिस्तान के हाथों इससे पहले दो बार हार मिली है। इन दोनों टीमें के बीच यह इस टूर्नामेंट का पांचवां मैच होगा। दो भारत ने भी जीते हैं। PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

पाकिस्तान के लिए अच्छी खबर यह है कि उसके तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर चोट से उबरकर फाइनल के लिए तैयार हैं। टीम प्रबंधन ने इसकी पुष्टि कर दी है। आमिर मांसपेशियों में खिंचाव के कारण सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेल सके थे।

टीमें (संभावित) : 

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, दिनेश कार्तिक, मोहम्मद शमी, अजिंक्य रहाणे, उमेश यादव। 

सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), अहमद शाहजाद, अजहर अली, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, हसन अली, मोहम्मद आमिर, रूमान रइस, जुनैद खान, इमाद वसीम, फहीम अशरफ, शादाब खान, फखर जमान, हारिश सोहैल।  

 

#भारतीय क्रिकेट टीम #टीम इंडिया #पाकिस्तान क्रिकेट टीम #भारत बनाम पाकिस्तान #आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी #आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017



Related News

bullet राहुल द्रविड़ नहीं होंगे टीम इंडिया के बल्लेबाजी सलाहकार, जहीर खान पर आया ये फैसला
bullet टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के साथ ग्रेटर नोएडा में हुई मारपीट
bullet कोहली और शास्त्री ने बताया अपना प्लान, टीम इंडिया को बनाए रखना है नंबर-1
bullet टीम इंडिया के लिए 2019 वर्ल्ड कप खेलना चाहता है ये खिलाड़ी, टेस्ट टीम में भी चाहता है जगह
bullet टीम इंडिया के छोटे धोनी ने बताया इसलिए सबको पसंद हैं हेड कोच रवि शास्त्री
bullet रवि शास्त्री के कोच बनने पर विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, श्रीलंका दौरे से पहले दिया बड़ा बयान
bullet सानिया मिर्जा-शोएब मलिक के साथ लंदन में मस्ती कर रहे हैं टीम इंडिया के ये दो खिलाड़ी
bullet टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री और उनके स्टाफ की सैलेरी का हुआ खुलासा, जानकर उड़ जाएंगे होश
bullet बेबाक बोलने वाले वीरेंद्र सहवाग इस एक सवाल पर नहीं दे पाए कोई जवाब
bullet भारतीय क्रिकेट टीम इस दिन होगी श्रीलंका दौरे के लिए रवाना #INDvsSL

× Close