X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

LIVE ब्लॉग: भारत बनाम साउथ अफ्रीका, पहला टी-20 इंटरनेशनल

by Saurabh Sharma Sep 15, 2019 • 12:20 PM

Sun, 15 Sep, 2019 06:44 PM IST

LIVE,पहली टी-20: भारत -साउथ अफ्रीका के मुकाबले में टॉस से पहले आई ये बुरी खबर

धर्मशाला से फैंस के लिए बुरी खबर आ रही है। बारिश के काऱण भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले पहले टी-20 मैच के टॉस में देरी हो रही है। टॉस से ठीक पहले बारिश दोबारा शुरू हो गई है।

Sun, 15 Sep, 2019 03:18 PM IST

IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका के पहले टी-20 मैच से पहले आई ये बुरी खबर

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच धर्मशाला में खेले जाने वाले पहल टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। यह मुकाबला शाम 7 बजे से शुरु होगा। मैच के दौरान बारिश होने की संभावना है। शनिवार को भी लगातार बारिश के कारण टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने इंडोन प्रैक्टिस की थी। 

Sun, 15 Sep, 2019 03:18 PM IST

IND vs SA: रोहित शर्मा को साउथ अफ्रीका के इस गेंदबाज से है बड़ा खतरा,आंकड़े हैं चौंकाने वाले

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड शानदार रहा है। भारत की तरफ से रोहित ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा 341 रन बनाए हैं। लेकिन इस सीरीज में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज जूनियर डाला उनके लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं। जूनियर के सामने अब तक हिटमैन फ्लॉप हुए हैं। जूनियर ने तीन मैचों में रोहित को सिर्फ 7 गेंद फेंकी हैं और तीन बार आउट किया है। 

Sun, 15 Sep, 2019 01:24 PM IST

LIVE ब्लॉग: रोहित शर्मा इतिहास रचने के करीब,कोई भारतीय क्रिकेटर नहीं कर पाया ऐसा

रोहित शर्मा अगर इस मैच में एक छक्का जड़ने में कामयाब होते हैं तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर ओपनर 300 छक्के मारने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे। उनसे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में यह कारनामा सिर्फ वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और श्रीलंका के सनथ जयसूर्या ने ही किया है। भारत के लिए रोहित ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 371 छक्के मारे हैं। 

Sun, 15 Sep, 2019 01:06 PM IST

LIVE ब्लॉग: भारत के खिलाफ पहले टी-20 में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका : क्विंटन डी कॉक (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, रासी वैन डेर डूसन, टेम्बा बावुमा, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वाइन प्रीटोरियस, कागिसो रबाडा, बेयूरन हेंड्रिक, जूनियर डाला / एनरिच नॉर्टजे, तबरेज शम्सी।

Sun, 15 Sep, 2019 12:33 PM IST

LIVE ब्लॉग: पहले टी-20 में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

साउथ अफ्रीका के खिलाफ धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय क्रिकेट टीम इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है। 

भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर / राहुल चाहर, दीपक चाहर, नवदीप सैनी

भारत तथा साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच आज यहां के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत ने इससे पहले विंडीज को हर प्रारूप में एकतरफा मात दी थी और अब वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी यही करना चाहेगी। विंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने रन किए थे तो वहीं गेंदबाजों में युवा नवदीप सैनी ने पदार्पण सीरीज में ही काफी प्रभावित किया था।

विंडीज और साउथ अफ्रीका में हालांकि काफी अंतर है, लेकिन हार्दिक पांड्या के आने से मेजबान टीम और मजबूत हो गई है। विंडीज दौरे पर उन्हें आराम दिया गया था।एक बार फिर भारत ने टी-20 में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया है। ऐसे में सैनी, खलील अहमद के पास अपने आप को साबित करने का मौका है। विंडीज दौरे पर लेग स्पिनर राहुल चहर को सिर्फ एक मौका मिला था। इस सीरीज में वह चाहेंगे कि उन्हें ज्यादा मौके मिलें।

साउथ अफ्रीका नए कप्तान क्विंटन डी कॉक के नेतृत्व में उतर रही है और उसकी कोशिश एक नई शुरुआत की होगी जहां वह अपनी पुरानी गलतियों को सुधार कर नई और बेहतर टीम बन सके।

टीम में तीन नए चेहरे शामिल किए गए हैं। टेम्बा बावुमा, बजरेन फॉर्टयूइन और एनरिक नोर्टजे को पहली बार टी-20 में टीम में जगह मिली है।

सीनियर हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मौरिस के साथ-साथ एडिन मार्कराम, थेयुनिस डे ब्रूयन और लुंगी नगिदी को टीम में नहीं चुना है। मेहमान टीम के पास हालांकि कागिसो रबादा जैसे गेंदबाज है जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ने के लिए काफी है।

टीम के पास ज्यादा अनुभव नहीं है लेकिन वह भारत को कड़ी चुनौती देने का दम रखते हैं।

पिछली बार दोनों टीमें टी-20 में 2018 में आमने-सामने हुईं थीं जहां भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी।

इस मैच में हालांकि बारिश का साया भी मंडरा रहा है। मौसम विभाग ने बुधवार को ही इस बात की जानकारी दे दी थी अगले कुछ दिनों तक यहां बारिश हो सकती है।
धर्मशाला की विकेट तेज गेंदबाजों के मुफीद मानी जाती है और अगर बारिश होती है और ज्यादा देर तक कवर्स पिच पर रहते हैं तो तेज गेंदबाज और खतरनाक हो सकते हैं।