X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारत के हाथों मिली करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच हुए दुखी, अपनी टीम के बारे में कही ऐसी बात

by Vishal Bhagat Jun 10, 2019 • 15:36 PM

10 जून। भारत के हाथों रविवार को द ओवल मैदान पर हुए आईसीसी विश्व कप मुकाबले में मिली 36 रनों की हार के बाद आस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने स्वीकार किया कि भारतीय टीम ने उनकी टीम को हर लिहाज से दोयम साबित किया।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन (117) की शानदार शतकीय पारी की मदद से पांच विकेट पर 352 रन बनाए जबकि मौजूदा चैम्पियन टीम 316 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारत की यह दो मैचो में दूसरी जीत है जबकि आस्ट्रेलिया को तीन मैचों में पहली हार मिली।

मैच के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में फिंच ने कहा, "यह उन मैचों में से एक है, जिसमें उन्होंने (भारत) ने हमें दोयम साबित किया है। हमने इस मैच में ज्यादा रन दे दिए थे। यही हमारी हार का कारण बना।"

भारतीय बल्लेबाजों ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए आस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप में अब तक का सबसे बड़ा और विश्व कप में अपना चौथा सबसे बड़ा योग खड़ा किया। 

यही नहीं, भारत ने विश्व कप में आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथी जीत दर्ज की। अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 12 मुकाबले हुए हैं, जिनमें से आठ बार आस्ट्रेलिया जीता है। इसमें 2003 विश्व कप का फाइनल मुकाबला भी शामिल है। आस्ट्रेलियाई टीम अपने अगले मैच में बुधवार को पाकिस्तान का सामना करेगी