X close
X close

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले साउथ अफ्रीकी दिग्गज एबी डीविलियर्स ने कोहली एंड कंपनी पर साधा निशाना

by Vishal Bhagat Dec 01, 2017 • 15:20 PM

1 दिसंबर, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)।  भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 5 जनवरी से होने वाला है। ऐसे में एक तरफ जहां भारत की टीम श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है तो वहीं दूसरी ओर साउथ अफ्रीकी टीम भारत से टक्कर लेने के लिए अपनी रणनीति तैयार करने में व्यस्त है।

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

इसके अलावा साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने इस अहम सीरीज से पहले कोहली एंड कंपनी पर दबाव डालने के लिए एक बयान दे दिया है। गौरतलब है कोहली ने पिछले दिनों एक बयान दिया था कि साउथ अफ्रीकी दौरे को ध्यान में रखते हुए श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में ग्रीन पिच का इस्तमान किया जा रहा है जिससे साउथ अफ्रीकी दौरे की तैयारी भी श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलते हुए हो जाए।

कोहली ने ये भी कहा था कि साउथ अफ्रीका दौरे के लिए हमारे पास तैयारी करने के लिए ज्यादा समय नहीं बचेगा ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में ही हरे पिच का इस्तमान कर तैयारी करने की कोशिश करेगी। PICS: देखिए भारतीय क्रिकेटरों की खूबसूरत वाइफ

ऐसे में साउथ अफ्रीकी दिग्गज एबी ने कोहली के इस बयान पर पलटवार किया है और कहा है कि भारतीय टीम जिस तरह से साउथ अफ्रीका में खेलने के लिए अपने घर पर ग्रीन पिच का इस्तमाल कर रही है उससे भारत को कोई फायदा नहीं होने वाला है।

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

एबी ने कहा कि यदि आप विदेशी दौरे पर जाने वाले हैं तो आपको लगभग 20 से 30 दिन पहले विदेशी दौरे पर आ जाना चाहिए जिससे आप यहां के माहौल को समझ पाने में सफल रह सकते हैं। यहां रहकर टेस्ट सीरीज के लिए तैयारियां ज्यादा अच्छी तरह से हो सकती है ना कि घर पर ही इस तरह से काम करके आने वाले विदेशी दौरे की तैयारियां सटीक ढ़ंग से की जा सकती है।

एबी ने ये भी कहा कि भारत यह समझ लेना चाहिए कि उनके बल्लेबाजो को अलग गेंदबाजों का सामना करना पड़ेगा ना कि वहीं गेंदबाज जिनकी गेंदबाजी पर तैयारी कर रहे हैं। यहां का माहौल बिल्कुल अलग होगा। एबी डीविलियर्स ने सीधे तौर पर विराट एंड कंपनी को कह दिया है कि साउथ अफ्रीका में भारत को कड़ी चुनौती मिलने वाली है।