X close
X close
Indibet

IPL, CPL के बाद इस देश की टी-20 लीग में होगी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम, कुल 6 टीम लेंगी हिस्सा

Shubham Shah
By Shubham Shah
December 01, 2020 • 10:39 AM View: 2085

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की आईपीएल  टीम कोलकाता नाइट राइडर्स(केकेआर( से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। अब केकेआर ग्रुप यूएसए में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए वहां के क्रिकेट लीग "मेजर क्रिकेट लीग"(MLC) में अहम भूमिका निभाएगी।

खबरों के अनुसार केकेकार मैनेजमेंट वहां एक टी-20 टूर्नामेंट का आयोजन करवाएगी जिसमें कई और 6 नई टी-20 क्रिकेट फ्रैंचाइजी भी भाग लेगी। इसके अलावा इसमें केकेआर ग्रुप की अपनी एक और नई टीम होगी। इस हिसाब से आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और कैरिबियन प्रीमियर लीग में त्रिनबागो नाइट राइडर्स के बाद यह अभिनेता शाहरुख खान की मालिकाना वाली तीसरी टी-20 फ्रैंचाइजी टीम होगी।

Trending


केकेआर ग्रुप जो कि शाहरुख खान के अलावा अभिनेत्री जूही चावला और उनके पति जय मेहता द्वारा चलाई जाती है, ये अमेरिका के मेजर क्रिकेट लीग में क्रिकेट की स्तिथि के सुधार तथा उनके लिए विशेषज्ञ का काम करेंगे। 

कोलकाता नाइट राइडर्स ग्रुप के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर वैंकी मैसूर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो बयान देते हुए कहा,"आईपीएल में या सीपीएल में आप एक फ्रैंचाइजी चलाते है और सिर्फ उसके लिए काम करते है लेकिन मेजर क्रिकेट लीग(MLC) में इस ग्रुप का एक अहम पूंजी लगा होगा।"

वैंकी ने आगे बात करते हुए कहा कि जैसे ही वहां के लोगों ने केकेआर ग्रुप के सामने यह प्रस्ताव रखा तो हमनें इसके लिए हामी भरने में थोड़ी भी देर नहीं की। हम इसके लिए सिर्फ अभी नहीं बल्कि एक लंबें समय के लिए काम करना चाहते है।

उन्होंने कहा उनकी पूरी मैनेजमेंट वहां क्रिकेट अकेडमी खोलने, वहां पर क्रिकेट का माहौल बनाने और वहां क्रिकेट खेल रहे सभी खिलाड़ियों को सभी तरह को सुविधाएं देने के लिए काम करेंगे।


 
Article