Advertisement

दुखी मन से न्यूजीलैंड की दिग्गज ऑलराउंडर एमी सैटर्थवेट ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, वजह है चौंकाने वाली

न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket) द्वारा 2022/23 सीजन के लिए केंद्रीय अनुबंध ना मिलने पर ऑलराउंडर एमी सैटर्थवेट (Amy Satterthwaite) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। न्यूजीलैंड की सैटर्थवेट ने 2018 और...

IANS News
By IANS News May 26, 2022 • 16:00 PM
दुखी मन से न्यूजीलैंड की दिग्गज ऑलराउंडर एमी सैटर्थवेट ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, वजह है
दुखी मन से न्यूजीलैंड की दिग्गज ऑलराउंडर एमी सैटर्थवेट ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, वजह है (Image Source: Twitter)
Advertisement

न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket) द्वारा 2022/23 सीजन के लिए केंद्रीय अनुबंध ना मिलने पर ऑलराउंडर एमी सैटर्थवेट (Amy Satterthwaite) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। न्यूजीलैंड की सैटर्थवेट ने 2018 और 2019 में टीम के पूर्णकालिक कप्तान के रूप में भी काम किया। उन्होंने 2007 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया और 111 टी20 और 145 वनडे मैचों में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया।

वनडे मैचों में सैटर्थवेट ने 38.33 के औसत से 4,639 रन बनाए, सलामी बल्लेबाज सुजी बेट्स के बाद न्यूजीलैंड के दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी बनीं, जिसमें सात शतक शामिल हैं। उसमें से चार शतक 2016/17 सीजन में आए थे, जिन्होंने श्रीलंका के दिग्गज कुमार संगकारा की बराबरी की

Trending


उन्होंने 50 ओवर के प्रारूप में 50 विकेट भी लिए। टी20 में सैटर्थवेट का मामूली रिकॉर्ड था, जिसमें 21.49 की औसत से 1,784 रन बनाए, जिसमें 26 विकेट लेने के दौरान अर्धशतक भी शामिल था।

सैटर्थवेट ने कहा, "मैं बहुत दुख के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर रही हूं, जिसके बाद 15 साल का इंटरनेशनल करियर खत्म हो जाएगा।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं अनुबंध नहीं मिलने से निराश हूं और मुझे विश्वास था कि मैं कुछ और समय तक क्रिकेट खेल सकती थी। हालांकि, मैं एनजेडसी के फैसले का सम्मान करती हूं और मैं उन्हें शुभकामनाएं देती हूं, क्योंकि वे राष्ट्रमंडल गेम्स सहित क्रिकेट के एक नए सीजन की शुरुआत करने जा रहे हैं। मैं हर तरह से उनका समर्थन करूंगी।"

अगस्त में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के साथ हंड्रेड में अनुबंध के अलावा सैटर्थवेट कैंटरबरी मैजिशियन के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगी। उन्होंने अपनी बेटी ग्रेस को जन्म देने के लिए 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक लिया था और सितंबर 2020 में बच्चे के जन्म के नौ महीने बाद क्रिकेट में वापसी की थी।
एनजेडसी के महाप्रबंधक ब्रायन स्ट्रोनाच ने सैटर्थवेट की उपलब्धियों की सराहना की, लेकिन बताया कि शुक्रवार को होने वाली अनुबंध सूची में अधिक युवाओं को टी20 क्रिकेट पर ध्यान देने के साथ अनुबंध दिए जाएंगे।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

न्यूजीलैंड इस साल के अंत में बर्मिघम में राष्ट्रमंडल गेम्स में भाग लेगा। इसके बाद 2023 की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में महिला टी20 विश्व कप होगा।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement