X close
X close
Indibet

विजय हजारे ट्रॉफी: अनमोलप्रीत के धमाकेदार शतक से पंजाब ने कर्नाटक को 6 विकेट से हराया

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
October 08, 2018 • 23:05 PM View: 1826

बेंगलुरू, 8 अक्टूबर (CRICKETNMORE)| अनमोलप्रीत सिंह (138) की बेहतरीन शतकीय पारी की बदौलत पंजाब ने सोमवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-बी के मैच में कर्नाटक को छह विकेट से हरा दिया। कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवरों में सभी विकेट खोते हुए 296 रन बनाए थे। इस लक्ष्य को पंजाब ने चार विकेट खोकर 48.5 ओवरों में हासिल कर लिया। 

अनमोलप्रीत ने 106 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और पांच छक्के लगाए। उन्होंने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (77) के साथ पहले विकेट के लिए 198 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत की नींव रख दी थी। गिल ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 93 गेंदें खेलीं जिनमें से सात पर चौके तो एक छक्का मारा। 

Trending


ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS

इससे पहले, कर्नाटक की तरफ से बीआर. शरथ ने 69 गेंदों का सामना करते हुए 70 रन बनाए। मनीष पांडे ने 60 गेंदों की पारी में चार चौके और दो छक्कों की मदद से 67 रन बनाए। 

वहीं अलुर के केएससीए मैदान पर खेले गए इसी ग्रुप के अन्य मैच में महाराष्ट्र ने बड़ौदा को पांच विकेट से हरा दिया। महाराष्ट्र ने अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बड़ौदा को 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 206 रनों पर ही सीमित कर दिया। बड़ौदा के लिए सबसे ज्यादा 64 रन युसूफ पठान ने बनाए। क्रूणाल पांड्या ने 52 रनों की पारी खेली। 

महाराष्ट्र ने नौशाद शेख की नाबाद 76 रनों की पारी के दम पर इस आसान से लक्ष्य को पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। शेख ने 77 गेंदों में 10 चौकों और एक छक्के की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा रोहित मोटवानी ने 59 रन बनाए। 

अलुर में ही खेले गए इसी ग्रुप के एक और मैच में विदर्भ ने गोवा को रोमांचक मुकाबले में एक रन से मात दी। 

गोवा ने दर्शन मिसाल के चार विकेटों के दम पर विदर्भ को 48.2 ओवरों में 218 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया, लेकिन उसके गेंदबाज हालांकि इस लक्ष्य को बचा पाने में सफल रहे। विदर्भ के गेंदबाजों ने गोवा को पूरे 50 ओवर खेलने के बाद नौ विकेट पर 217 रनों पर ही रोक दिया। गोवा के लिए अमित वर्मा ने 45 रन बनाए।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now