X close
X close
Indibet

AUS vs IND : शेन वॉर्न ने दिया नए विवाद को जन्म, सोशल मीडिया पर लोगों ने लगाई जमकर लताड़

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
December 18, 2020 • 12:44 PM View: 488

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में दोनों टीमों से ज्यादा शेन वार्न की चर्चा हो रही है। वॉर्न ने मैच में कमेंट्री के दौरान एक स्टार भारतीय खिलाड़ी को किसी और नाम से संबोधित किया जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने इसे एक नस्लीय टिप्पणी समझ कर उनको जमकर लताड़ लगाई।

भारतीय टीम पहले दिन अच्छा खेल रही थी लेकिन अजिंक्य रहाणे की गलती की वजह से मैच ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में झुक गया। भारतीय कप्तान विराट कोहली और रहाणे एक बेहतरीन साझेदारी निभा रहे थे, लेकिन उप-कप्तान ने कोहली को रन आउट करवा दिया और कोहली को 74 रनों पर पवेलियन जाना पड़ा।

Trending


हालांकि, इस सब के बीच, शेन वार्न के मुंह से कुछ ऐसा निकल गया जिसने क्रिकेट की दुनिया में बहुत विवाद पैदा कर दिया है। अपनी कमेंट्री के दौरान, उन्होंने चेतेश्वर पुजारा को उनके खास उपनाम (Nick Name) ‘स्टीव’ कहकर संबोधित किया। ये नाम पुजारा को उनके यॉर्कशायर टीम के साथियों ने दिया था। हालांकि, पुजारा ने ये भी कहा था कि उनको उनके नाम से बुलाया जाना ही पसंद है। लेकिन, बाद में उन्हें यॉर्कशायर टीम के साथियों को नाम लेने में होने वाली दिक्कत को देखते हुए स्टीव नाम से ही संतोष करना पड़ा।

जब वार्न ने पुजारा को कमेंट्री के दौरान ऑन-एयर ‘स्टीव’ कह कर संबोधित किया, तो सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया और वॉर्न पर नस्लीय टिपप्णी करने का आरोप लगाया। नस्लीय टिप्पणी को लेकर नाराजगी तब शुरू हुई जब रफीक ने यॉर्कशायर क्लब के खिलाफ कानूनी शिकायत दर्ज करवाई और उन पर नस्लीय भेदभाव और उत्पीड़न का आरोप लगाया। अजीम रफीक इंग्लैंड की अंडर-19 ’टीम के कप्तान रह चुके हैं और वो देश के सबसे युवा कप्तान थे।

ट्विटर यूजर्स ने लगाई वॉर्न को लताड़


 
Article