X close
X close

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम की घोषणा, 22 साल के इस स्पिनर को मिला मौका

भारत के खिलाफ 9 फरवरी से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैच की सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में 22 साल के ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी (Todd Murphy) को पहली बार मौका मिला

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 11, 2023 • 09:42 AM

भारत के खिलाफ 9 फरवरी से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैच की सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में 22 साल के ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी (Todd Murphy) को पहली बार मौका मिला है। टीम में चार फ्रंटलाइन स्पिन ऑप्शन रखे गए हैं।

चोट से झूझ रहे मिचेल स्टार्क औऱ कैमरून ग्रीन भी टीम का हिस्सा हैं। हालांकि नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट से स्टार्क बाहर हो गए हैं। वह दिल्ली टेस्ट से पहले टीम के साथ जुड़ेंगे।  तेज गेंदबाज लांस मॉरिस ने टीम में अपनी जगह बनाए रखी है। अगर स्टार्क बाहर होते हैं तो उन्हें पहले टेस्ट में डेब्यू का मौका मिल सकता है।

Trending


साउथ अफ्रीका के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में हुए मुकाबले से ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में वापसी करने वाले पीटर हैंड्सकॉम्ब ने अपनी जगह बरकरार रखी है। इसके अलावा मैट रैनशॉ भी बल्लेबाजी में बैकअप ऑप्शन हैं, जबकि मार्कस हैरिस को मौका नही मिला है। हैंड्सकॉम्ब ने ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी टेस्ट मैच 2019 में खेला था। वह शेफ़ील्ड शील्ड के पिछले दो सीजन में  में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं।

भारत ऑस्ट्रेलिया का पहला टेस्ट 9 फरवरी से नागपुर में, दूसरा टेस्ट 17 फरवरी से दिल्ली में होगा। इसके बाद तीसरा टेस्ट धर्मशाला में 1 मार्च से और चौथा और आखिरी टेस्ट 9 मार्च से अहमदाबाद से खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया पहले और भारत दूसरे नंबर पर हैं। ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में जगह पक्की करने के लिए सीरीज में कम से कम एक ड्रॉ मैच खेलना होगा। वहीं भारतीय टीम को दो मैच जीतने होंगे और एक ड्रॉ खेलना होगा। 

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेज़लवुड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उप-कप्तान) , मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन, डेविड वॉर्नर।