X close
X close

'पत्रकार Source शब्द का उपयोग करते हैं, मैं कहूंगा, उस शब्द को Source नहीं 'कायर' कहो'

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हेड कोच जस्टिन लैंगर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने इसके साथ ही उन खिलाड़ियों को भी फटकार लगाई है जो अंदर की खबरें बाहर लीक कर रहे थे।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 24, 2022 • 11:29 AM

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व मुख्य कोच जस्टिन लैंगर अपने बयानों को लेकर एक बार फिर से लाइमलाइट में आ गए हैं। उन्होंने उनके कार्यकाल में इतना अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद उन्हें बर्खास्त करने पर नाराजगी जताई है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की कड़ी आलोचना की है। ऑस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप और एशेज जीत के बाद पूर्ण कार्यकाल के बजाय लैंगर को सिर्फ छह महीने का समय दिया गया था जिसके बाद लैंगर ने ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच के रूप में इस्तीफा दे दिया।

विभिन्न ऑस्ट्रेलियाई मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, लैंगर की ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच और पैट कमिंस के साथ अनबन हो गई थी। उन्हें उनकी कोचिंग शैली से समस्या थी। टीम प्रबंधन के अपने तरीकों के बारे में खिलाड़ियों के बीच नाखुशी की खबरों से लैंगर विशेष रूप से आहत थे। पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज ने मीडिया को 'लीक' होने वाली खबरों पर भी अपनी नाराजगी जताई और इसो सोर्स नहीं बल्कि 'कायर' कहा।

Trending


उन्होंने कोड स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान कहा, "हर कोई मेरे सामने अच्छा व्यवहार कर रहा था लेकिन मैं इन सब चीजों के बारे में पढ़ रहा था और वो भी सिर्फ आधी अधूरी बातें, मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि न्यूज़ में ये क्या खबरें आ रही थी। बहुत सारे पत्रकार 'Source' शब्द का उपयोग करते हैं। मैं कहूंगा, उस शब्द को 'कायर' में बदल दें। एक कायर कहता है, Source नहीं। क्योंकि आपका क्या मतलब है 'एक Source कहता है? उन्हें या तो किसी को काटने के लिए कुल्हाड़ी मिल गई है और ये सब वो आपके चेहरे पर नहीं कहेंगे। वो सिर्फ अपने एजेंडे के लिए ऐसी बातें लीक कर रहे हैं।"

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

आगे बोलते हुए लैंगर ने कहा, "मेरे लिए सबसे कठिन बात ये थी कि हमने टी20 विश्व कप जीता, हमने एशेज जीती। हम दुनिया में नंबर एक टीम थे। मैंने कभी कोचिंग का अधिक आनंद नहीं लिया था और मुझे तभी भी बर्खास्त कर दिया गया। ये सबसे कठिन चीज़ थी।"