Advertisement
Advertisement

Ashes 2021-22: बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया के प्लेइंग XI की घोषणा, 272 विकेट लेने वाला खिलाड़ी करेगा डेब्यू

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में रविवार (26 दिसंबर) से खेले जाने वाले एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। इस मुकाबले में तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ऑस्ट्रेलिया के लिए...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma December 25, 2021 • 10:18 AM
Australia name playing XI for Boxing Day Test, Scott Boland to debut
Australia name playing XI for Boxing Day Test, Scott Boland to debut (Image Source: Twitter)
Advertisement

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में रविवार (26 दिसंबर) से खेले जाने वाले एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। इस मुकाबले में तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट डेब्यू करेंगे। 2016 में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले बोलैंड ऑस्ट्रेलिया के लिए 14 वनडे और 3 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं।

बोलैंड ने अब तक 79 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें  उन्होंने 272 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उन्होंने सात बार पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है।

इसके अलावा कप्तान पैट कमिंस की भी टीम में वापसी हुई है। कमिंस कोरोना प्रोटोकॉल के चलते एडिलेड में दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे। उनकी गैरमौजूदगी में स्टीव स्मिथ ने टीम की कमान संभाली थी।

Trending


इन दोनों की जगह तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन और माइकल नेसर प्लेइंग इलेवन से बाहर गए हैं। रिचर्डसन ने एडिलेड में खेले गए मुकाबले में पारी में पांच विकेट चटकाए थे। 

खबरों के अनुसार दर्द के चलते प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं है। उन्होंने एडिलेड में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान 38 ओवर गेंदबाजी की थी। तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड अभी तक चोट से नहीं उभर पाए हैं। 

बता दें कि मेजबान ऑस्ट्रेलिया फिलहाल सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है। 

बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement