X close
X close
Indibet

गाले टेस्ट: दोहरे शतक से चुके कुशल, बांग्लादेश को मिली सधी हुई शुरूआत

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 08, 2017 • 20:33 PM View: 721

गाले, 8 मार्च (CRICKETNMORE)| तमीम इकबाल (57) और सौम्य सरकार (नाबाद 66) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर बांग्लादेश ने गाले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली पारी में दो विकेट खोकर 133 रन बना लिए हैं। बांग्लादेश पहली पारी के आधार पर अभी भी 361 रन पीछे है। सौम्य के साथ कप्तान मुश्फिकुर रहीम एक रन पर नाबाद लौटे।

तमीम इकबाल (57) और सौम्य ने पहले विकेट के लिए 118 रनों की शतकीय साझेदारी की। तमीम को रन आउट होकर पवेलियन लौटे। विकेटकीपर निरोशान डिकवेला ने उनकी गिल्लियां बिखेरीं।

Trending


इसके बाद सौम्य का साथ देने आए मोमिनुल हक (7) को दिलरुवन परेरा ने टिकने का भी मौका नहीं दिया। वह पगबाधा करार दिए गए।सौम्य और मुश्फिकुर ने इसके बाद कोई नुकसान नहीं होने दिया और दिन का खेल खत्म होने तक टीम का स्कोर 133 तक पहुंचाया।

इससे पहले, मंगलवार के स्कोर चार विकेट पर 321 रनों से आगे खेलने उतरी श्रीलंका की टीम ने अपने खाते में 173 रन और जोड़े।

ये भी पढ़ें: भारत को झटका, मार्श की जगह ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल हुआ ये खतरनाक खिलाड़ी

कुशल मेंडिस (194) और डिकवेला (75) ने पांचवें विकेट लिए 110 रनों की साझेदारी की और टीम को 398 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर मेहदी हसन मिराज ने तमीम के हाथों मेंडिस को कैच करा इस साझेदारी को तोड़ा।

मेंडिस ने 285 गेंदों की अपनी पारी में 19 चौके और चार छक्के लगाए। मेंडिस के आउट होने के बाद डिकवेला ने परेरा (51) के साथ अच्छी साझेदारी निभाई। डिकवेला के रूप में श्रीलंका का छठा विकेट गिरा।

 IN PICS: दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

बांग्लादेश के युवा तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने इसके बाद रंगना हेराथ (14) और सुरंगा लकमाल (8) के विकेट जल्दी-जल्दी चटका डाले। परेरा की अर्धशतकीय पारी पर मिराज ने लगाम लगाई। लक्षण संदकन (5) के साथ श्रीलंका की पारी 494 रनों पर समाप्त हुई।

बांग्लादेश के लिए मिराज ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं रहमान को दो विकेट और तस्किन अहमद, शुभाशीष रॉय तथा शाकिब अल हसन को एक-एक सफलता हासिल हुई। 


TAGS
 
LivePools