X close
X close
Indibet

दांबुला वनडे : तमीम इकबाल की शानदार बल्लेबाजी, 90 रन से जीती बांग्लादेश

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 25, 2017 • 23:54 PM View: 796

दांबुला, 25 मार्च (CRICKETNMORE): बांग्लादेश ने रणगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में शनिवार को हुए पहले एकदिवसीय मैच में श्रीलंका को 90 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त ले ली है। बांग्लादेश से मिले 325 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम 45.1 ओवरों में 234 रनों पर ढेर हो गई। टर्बनेटर हरभजन ने दी विराट-अनुष्का को शादी की सलाह, और फिर..

बांग्लादेश टीम ने सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (127) के अलावा शाकिब (72) और सब्बीर रहमान (54) की बेहतरीन पारियों की मदद से पांच विकेट खोकर 324 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। यह श्रीलंका में श्रीलंका के खिलाफ किसी भी टीम द्वारा बनाया गया चौथा सबसे बड़ा स्कोर भी है। तमीम को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Trending


बड़े स्कोर का दबाव शुरू से श्रीलंका पर नजर आया। उसके तीन विकेट 31 के कुल योग पर गिर चुके थे। मध्य क्रम में दिनेश चांडिमल (59) और निचले क्रम पर थिसारा परेरा (55) ही कुछ हद तक संघर्ष कर सके।

असेला गुणारत्ने (24), मिलिंदा सिरिवर्दाना (22) और सचित पाथिराना (31) ने छोटे-छोटे योगदान जरूर दिए, लेकिन कभी भी श्रीलंकाई टीम जीत की ओर बढ़ती नजर नहीं आई।

बांग्लादेश के लिए मुस्ताफिजुर रहमान ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। मशरफे मुर्तजा और पदार्पण मैच खेल रहे मेहदी हसन मिराज को दो-दो विकेट मिले। तस्कीन अहमद और शाकिब अल हसन के हिस्से एक-एक विकेट आया।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत तो अच्छी नहीं रही और सौम्य सरकार (10) पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद तमीम और रहमान ने दूसरे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। इसके बाद हालांकि रहमान और कप्तान मश्फीकुर रहीम (1) के दो विकेट लगातार गिर गए।

इस बार तमीम को टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शाकिब का साथ मिला। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 144 रन जोड़ते हुए टीम को बड़े स्कोर की ओर बढ़ाया। 71 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाने वाले शाकिब 264 के कुल स्कोर पर सुरंगा लकमाल का शिकार बने।

तमीम के रूप में बांग्लादेश ने अपना पांचवां विकेट खोया। वह 289 के कुल स्कोर पर लाहिरू कुमार की गेंद पर दानुष्का गुणाथिलाका के हाथों लपके गए। उन्होंने अपनी पारी में 142 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौके और एक छक्का लगाया।

अंत में मुसद्देक हुसैन (नाबाद 24) और महमुदुल्लाह (नाबाद 13) ने टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। मुसद्देक ने नौ गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और एक छक्का लगाया। वहीं महमुदुल्लाह ने सात गेंद खेलीं और एक छक्का मारा।

श्रीलंका की तरफ से लकमाल ने सर्वाधिक दो विकेट लिए। कुमार, लक्षण संदकन और गुणाथालिका को एक-एक सफलता मिली। विराट कोहली के बिना उतरी टीम इंडिया को दूसरे दिन के लिए सौरव गांगुली ने दी बड़ी सलाह


TAGS
 
LivePools