X close
X close
Indibet

क्रिकेट से नफरत करने लगे थे बेन स्टोक्स? ये थी सबसे बड़ी वजह

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स एक समय क्रिकेट से नफरत करने लगे थे और अब उन्होंने खुद इसके पीछे की वजह बताई है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav August 23, 2022 • 14:05 PM

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। इंग्लैंड की टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है और पहले टेस्ट में तो इंग्लैंड को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था ऐसे में बेन स्टोक्स की टीम दूसरे टेस्ट में किस तरह से वापसी करती है ये भी देखने वाली बात होगी। खैर इसी बीच स्टोक्स ने एक इंटरव्यू के दौरान कई चीज़ों को लेकर खुलकर बातें की हैं।

स्टोक्स ने उस पुराने किस्से को भी शेयर किया जब उनके पिता के निधन के वक्त वो क्रिकेट से नफरत करने लगे थे। बेन स्टोक्स के पिता जेरार्ड का दिसंबर 2020 में क्राइस्टचर्च में ब्रेन कैंसर से एक साल की लंबी लड़ाई के बाद निधन हो गया था। ये स्टार ऑलराउंडर उस समय दक्षिण अफ्रीका में था और सफेद गेंद वाले मैचों में इंग्लैंड के लिए खेल रहा था।

Trending


द गार्जियन से बात करते हुए, स्टोक्स ने कहा, "आखिरी बार मैंने अपने पिताजी को तब देखा था जब मैं न्यूजीलैंड से इंडियन प्रीमियर लीग खेलने के लिए जा रहा था। ये सब  क्रिकेट की वजह से ही था। वो चाहते थे कि मैं जाऊं, वो मुझे राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते देखना चाहते थे। लेकिन इसी के चलते मुझे क्रिकेट से नफरत होने लगी, क्योंकि मुझे लगता है कि यही कारण है कि मैंने अपने पिता को मरने से पहले नहीं देखा था। मैंने सिर्फ 'क्रिकेट, क्रिकेट, क्रिकेट' के बारे में सोचा था। ये अफसोस की बात नहीं है, लेकिन अब मैं चीजों को अलग तरह से करूंगा।"

आपको बता दें कि स्टोक्स आईपीएल 2020 सीज़न के पहले छह मैचों में राजस्थान रॉयल्स के लिए नहीं खेल पाए थे। हालांकि, इसके बाद जब उन्होंने राजस्थान की टीम में वापसी की तो शानदार प्रदर्शन करते हुए आठ मैचों में 40.71 की औसत से 142.50 के स्ट्राइक रेट से 285 रन बनाए। इसमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ शतक भी शामिल था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now