X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंची बंगाल की टीम, क्वार्टर फाइनल में गुजरात के साथ मैच ड्रा

by Vishal Bhagat Dec 11, 2017 • 18:13 PM

जयपुर, 11 दिसम्बर| बंगाल और गुजरात के बीच सोमवार को रणजी ट्रॉफी का क्वार्टर फाइनल मैच ड्रॉ हो गया, लेकिन बंगाल ने पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। बंगाल के अलावा, विदर्भ, दिल्ली और कर्नाटक ने भी सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।  बंगाल ने गुजरात के खिलाफ पहली पारी में अभिमन्यु ईश्वरन (129) की शतकीय पारी और अनुस्तुप मजूमदार (94) के अर्धशतक के दम पर 354 रनों का स्कोर खड़ा किया था।   हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें 

गुजरात के बल्लेबाज पहली पारी में बंगाल के गेंदबाजों के आगे नहीं टिक पाए और 224 रनों पर ही ऑल आउट हो गए। गुजरात के लिए पहली पारी में भार्गव मेरेई (67) ने सबसे अधिक रन बनाए थे, वहीं कप्तान पार्थिव पटेल ने 47 रनों का योगदान दिया था।  इस पारी में बंगाल के लिए अशोक डिंडा, ईशान पोरेल और बोद्दुपाल्ली अमित ने तीन-तीन विकेट लिए। 

 हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें 

बंगाल ने इसके बाद अपनी दूसरी पारी छह विकेट के नुकसान पर 695 रनों पर घोषित कर दी और इसके साथ ही मैच ड्रॉ हो गया। बंगाल के लिए दूसरी पारी में रित्तिक चटर्जी (216) ने दोहरी शतकीय पारी खेली, वहीं अभिमन्यु ईश्वरन (129) और अनुस्तुप मजूमदार (नाबाद 132) ने शतक लगाए। कप्तान मयंक तिवारी ने 59 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।  बंगाल के लिए दोनों पारियों में शानदार प्रदर्शन करने वाले अभिमन्यु ईश्वरन को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।