X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

एलिस्टर कुक को इशांत शर्मा ने आउट कर बना दिया आश्चर्यजनक रिकॉर्ड, जानकर दंग रह जाएंगे

by Vishal Bhagat Aug 19, 2018 • 18:43 PM

19 अगस्त। इंग्लैंड ने यहां ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को अपनी पहली पारी में तेज शुरुआत की है। भारत ने पहली पारी में 329 रन बनाए हैं। इंग्लैंड ने दिन के पहले सत्र का खेल खत्म होने तक नौ ओवरों में बिना कोई विकेट खोकर 46 रन बना लिए हैं। वह अभी भी भारत से 283 रन पीछे है। स्कोरकार्ड

लंच तक तक एलिस्टर कुक 30 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 21 रन और कीटन जेनिंग्स 25 गेंदों में तीन चौकों की सहायता से 20 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

आपको बता दें कि लंच के बाद भारत के गेंदबाजों ने वापसी की और दोनों ओपनर्स बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचा दिया। एलिस्टर कुक को इशांत शर्मा ने ऋषभ पंत के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा तो वहीं कीटन जेनिंग्स जसप्रीत बुमराह की गेंद पर विकेटकीपर के द्वारा लपके गए।

कीटन जेनिंग्स ने 20 रन और कुक ने 29 रन बनाए। आपको बता दें कि इशांत शर्मा ने कुक का विकेट लेकर एक खास रिकॉर्ड बना लिया। टेस्ट में इंशांत शर्मा ने इंग्लैंड एलिस्टर कुक को 10वीं दफा आउट किया है। 

इशांत शर्मा से ज्यादा टेस्ट में एलिस्टर कुक को आउट करने वाले गेंदबाज साउथ अफ्रीका के मोर्नी मॉर्केल हैं। मोर्नी ने 12 दफा एलिस्टर कुक को आउट किया है।


इससे पहले भारतीय टीम दूसरे दिन अपने स्कोर में ज्यादा इजाफा नहीं कर पाई और 22 रनों के भीतर चार विकेट खोकर पवेलियन लौट गई। भारत ने पहले दिन का अंत छह विकेट के नुकसान पर 307 रनों के साथ किया था। दूसरे दिन उसने 323 के कुल स्कोर पर ऋषभ पंत (24) के रूप में अपना पहला विकेट खोया। 

पंत के जाने तीन रन बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने रविचंद्रन अश्विन (14) को बोल्ड कर दिया। जेम्स एंडरसन ने मोहम्मद शमी (3) और जसप्रीत बुमराह (0) को आउट कर भारतीय पारी का अंत किया। 

भारत के लिए सबसे ज्यादा 97 रन कप्तान विराट कोहली ने बनाए। उप-कप्तान अंजिक्य रहाणे ने 81 रनों का योगदान दिया। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 159 रनों की साझेदारी के दम पर भारतीय टीम मजबूत स्कोर खड़ा करने में सफल रही। 

इंग्लैंड के लिए एंडरसन, ब्रॉड और क्रिस वोक्स ने तीन-तीन विकेट लिए। आदिल राशिद ने एक विकेट लिया।