X close
X close

ENG vs WI: स्टुअर्ट ब्रॉड ने 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज को दिया डबल झटका

By Saurabh Sharma
Jul 27, 2020 • 08:26 AM

27 जुलाई,नई दिल्ली। मैनचेस्टर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में जीत के लिए इंग्लैंड द्वारा मिले 199 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 10 रन पर 2 विकेट गंवा दिए हैं। वेस्टइंडीज को जीत के लिए अभी भी 389 रनों की दरकार है और इंग्लैंड को 8 विकेट चटकाने हैं। शाई होप (4) और क्रैग ब्रैथवेट (2) नाबाद पवेलियन लौटे।

जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत बहुत खराब रही। स्टुअर्ट ब्रॉड ने पहले दूसरे ओवर में जॉन कैंपबेल (0) और चौथे ओवर में नाइटवॉचमैन केमार रोच (4) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

Also Read: तीसरा टेस्ट: बर्न्स-सिब्ले ने दूसरी पारी में दी शानदार शुरूआत, इंग्लैंड को 258 रनों की मजबूत बढ़त 

इससे पहले इंग्लैंड ने 2 विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित कर दी थी। मेजबान टीम के लिए दूसरी पारी में रोरी बर्न्स ने सबसे ज्यादा 90 रन की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान जो रूट ने नाबाद 68 और डॉम सिब्ले ने 56 रन की पारी खेली थी।

पहली पारी में इंग्लैंड के 369 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज 197 रनों पर ढेर हो गई थी। कप्तान जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा 46 रन की पारी खेली थी।

इंग्लैंड के लिए पहली पारी में ब्रॉड ने सबसे ज्यादा 6 विकेट हासिल किए। इसके अलावा जेम्स एंडरसन ने दो, क्रिस वोक्स और जोफ्रा आर्चर ने एक-एक विकेट अपने खाते में डाला।