X close
X close
Indibet

नहीं छूट रहा है विराट कोहली से खराब फॉर्म का साथ, टेस्ट क्रिकेट में शतक को तरसे कप्तान

IANS News
By IANS News
June 26, 2021 • 13:36 PM View: 1200

खराब फॉर्म से जूझ रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाने का सूखा अभी भी जारी है। कोहली पिछले डेढ़ साल से भी अधिक समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उन्होंने आखिरी बार टेस्ट में शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था।

इसके बाद से टेस्ट में उनका औसत 24.64 का रहा है। हालांकि वनडे में उनका प्रदर्शन थोड़ा बेहतर है और उनका औसत 43.26 का है। कोहली जो अपने करियर में सर्वाधिक टेस्ट लगाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं, वह सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतक से छह कदम दूर हैं।

Trending


नवंबर 2019 में आखिरी बार टेस्ट शतक लगाने के बाद कोहली ने आठ टेस्ट मैचों में तीन अर्धशतक लगाए हैं। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में दो अर्धशतक लगाए थे। इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले गए टेस्ट मैच में अर्धशतक लगाया था।

नवंबर 2019 के बाद कोहली ने 15 वनडे मुकाबलों में 649 रन बनाए। टेस्ट की तुलना में कोहली वनडे में थोड़े बेहतर रहे हैं और उन्होंने आठ अर्धशतक लगाए हैं लेकिन वह टेस्ट शतक लगाने में नाकाम रहे हैं। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने कहा है कि शतक का सूखा कोहली के दिमाग में होगा लेकिन वह इससे उबर जाएंगे।

बांगर ने एक चैनल से कहा, "कोहली 7500 टेस्ट रन के करीब हैं और यह एक ऐसा प्रारूप है जहां वह आराम से सबकुछ दे सकते हैं।" हालांकि, टी20 एकमात्र ऐसा प्रारूप है जिसमें कोहली ने सुधार किया है। कोहली ने आखिरी शतक के बाद से अबतक टी20 में 64.45 के औसत से 709 रन बनाए हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo