X close
X close

#Cheating: बारिश के बाद ICC के अंपायर्स ने जानबूझकर जबरदस्ती करके मैच शुरू करवाया

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच के दौरान टीम इंडिया ने 5 रनों से जीत दर्ज करने में कामयाबी पाई। टीम इंडिया को मिली इस जीत के बाद ट्विटर पर #Cheating ट्रेंड होने लगा।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma November 03, 2022 • 08:20 AM

IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश को सुपर-12 के 35वें मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया है। डकवर्थ लुईस से प्रभावित इस मैच में रनचेज के दौरान बांग्लादेश की टीम मजबूत स्थिति में थी। लिटन दास ने पावरप्ले में भारतीय गेंदबाजों की रेल बना दी और पूरा मोमेंटम बांग्लादेश की तरफ शिफ्ट कर दिया। हालांकि, बारिश के बाद जब खेल शुरू हुआ तब बांग्लादेश पिछड़ गई और दोबारा वो मोमेंटम हासिल ना कर पाई। टीम इंडिया को मिली जीत के बाद ट्विटर पर #Cheating ट्रेंड करने लगा।

ट्विटर पर #Cheating ट्रेंड कराने वाले लोगों का कहना है कि एडिलेड में हुई बारिश के बाद ICC के अंपायर्स ने जानबूझकर जबरदस्ती जल्दबाज़ी करके मैच शुरू करवाया है। उन्होंने ऐसा इसलिए किया ताकि मैच के ओवर ना घटाए जाएं और भारत को फायदा हो। अगर मैच कम ओवर का होता या ना होता तो इसका फायदा बांग्लादेश को होता।

Trending


बल्कि सच्चाई ये है कि ICC मैच रेफरी, अंपायर्स और दोनों टीम के कप्तान ने आपसी सहमति से और कंडिसन को देखते हुए ही मैच की शुरुआत की थी। वहीं शाकिब अली हसन ने पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'हां थोड़ा बहुत स्लिपरी तो था जितनी बारिश हुई उस हिसाब से स्लिपरी तो होना ही था। ऐसे में ये कंडीशंस बोलिंग साइड से ज़्यादा बैटिंग साइड को सूट करती है। इसलिए हम कंडीशंस का बहाना नहीं बना सकते।'

यह भी पढ़ें: क्या दिनेश कार्तिक उर्फ DK के साथ हुई बेईमानी? फैंस के रडार पर आया थर्ड अंपायर

वहीं अगर मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया ने विराट कोहली के नाबाद 64 और केएल राहुल के 50 रनों की पारी के बदौलत 184 रन बनाए। बांग्लादेश की टीम को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 16 ओवर में 151 रनों का टारगेट मिला था। बांग्लादेश 145 रन ही बना सकी और मुकाबले को 5 रन से हार गई। अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 38 रन देकर 2 विकेट लिए। विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच चुना गया।