"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इंग्लैंड-पाकिस्तान सीरीज में खिलाड़ियों की नजरें रैंकिंग सुधारने पर, WTC पॉइंट टेबल में भी उलटफेर का मौका

By Saurabh Sharma
Aug 04, 2020 • 11:09 AM

दुबई, 4 अगस्त | इंग्लैंड और पाकिस्तान के क्रिकेटर, बुधवार से जब मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए मैदान पर उतरेंगे, तो उनकी कोशिश अपनी रैंकिंग में सुधार करने की होगी। इंग्लैंड की टीम ने हाल ही में वेस्टइंडीज को 2-1 से हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) की पॉइंट टेबल में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। मेजबान इंग्लैंड के पास अब आस्ट्रेलिया को पछाड़कर दूसरे नंबर पर पहुंचने का मौका होगा जबकि पाकिस्तान के पास न्यूजीलैंड से आगे निकलकर चौथे नंबर पर पहुंचने का अवसर होगा।

खिलाड़ियों की बात करें तो पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली और उप कपन बाबर आजम की नजरें पाकिस्तान के लिए बेहतर प्रदर्शन करने पर है, जिनके सामने इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और स्टुअर्ट ब्रॉड की चुनौती होगी।

Also Read: सीएआईटी ने अमित शाह, एस.जयशंकर को लिखा पत्र, दुबई में IPL  आयोजन की अनुमति न देने की मांग की

अजहर, इस समय बल्लेबाजों की सूची में 27वें नंबर पर हैं और उन्हें उम्मीद है कि वे अपने प्रदर्शन में सुधार करेंगे। वहीं, बाबर करियर की सर्वश्रेष्ठ 800 रेटिंग से आगे बढ़ना चाहेंगे। बाबर इस समय छठे नंबर पर हैं जबकि फरवरी में वह करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पांचवें पायदान पर थे।

तेज गेंदबाजों में मोहम्मद अब्बास (13वें) और अनुभवी लेग स्पिनर यासिर शाह 24वें नंबर पर थे। एक अन्य तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी 32वें नंबर पर हैं।

इंग्लैंड के लिए स्टोक्स ने हाल ही में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को खिसकाकर आलराउंडरों की सूची में पहला स्थान हासिल कर लिया है। वहीं, ब्रॉड तीसरे और आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस पहले नंबर पर हैं।

बल्लेबाजों की सूची में स्टोक्स इंग्लैंड के टॉप बल्लेबाज हैं, जोकि चौथे नंबर पर हैं।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।