X close
X close
Indibet

IRE vs NZ: केन विलियमसन के भाई ने पचासा ठोककर मचाया कोहराम,न्यूजीलैंड ने आय़रलैंड को दूसरे T20I में 88 रनों से रौंदा

न्यूजीलैंड ने बुधवार (20 जुलाई) को बेलफास्ट में खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में आयरलैंड को 88 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

By Saurabh Sharma July 21, 2022 • 10:10 AM

न्यूजीलैंड ने बुधवार (20 जुलाई) को बेलफास्ट में खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में आयरलैंड को 88 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। न्यूजीलैंड की जीत के हीरो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज डेन क्लीवर ( Dane Cleaver)। बता दें कि क्लीवर न्यूजीलैंड के कप्तान और स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन के कजिन ( Kane Williamson Cousin)हैं। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले से ही इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। अर्धशतक के अलावा क्लीवर ने एक कैच पकड़ी और एक स्टंपिंग की।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए। क्लीवन ने अपने करियर का पहला अर्धशतक जड़ा और 55 गेंदों में पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 78 रनों की पारी खेली। इसके अलावा फिन एलेन ने 35 रन और ग्लेन फिलिप्स ने 23 रन का योगदान दिया।

आयरलैंड के लिए क्रैग यंग और जोशुआ लिटिल ने दो-दो विकेट हासिल किए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आय़रलैंड की शुरूआत खराब रही और पॉल स्टर्लिंग (21) के रूप में 23 रन के कुल स्कोर पर पहला झटका लगा। इसके बाद थोड़े-थोड़े अंतराल में विकेट गिरने का सिलसिला जारी हो गया। मार्क अडायर ने सर्वाधिक 27 रन की पारी खेली और टीम के छह बल्लेबाज दहाईं के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। जिसके चलते आयरलैंड की टीम 13.5 ओवरों में 91 रनों पर ऑलआउट हो गई। 

न्यूजीलैंड के लिए गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए माइकल ब्रैसवेल ने हैट्रिक चटकाई। ब्रैसवेल ने 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर मार्क अडायर, चौथी गेंद पर बैरी मैकार्थी और पांचवीं गेंद पर क्रैग यंग को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। इसके अलावा ईश सोढ़ी के खाते में तीन विकेट आए, वहीं जैकब डफी ने दो औऱ लॉकी फर्ग्यूसन ने एक विकेट हासिल किया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now