X close
X close

IPL 2020: धवन-अय्यर के दम पर  दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 162 रनों का लक्ष्य

By Saurabh Sharma
Oct 14, 2020 • 21:58 PM

दिल्ली कैपिटल्स बुधवार को यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल-13 के मैच में शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर के अर्धशतकों के दम पर विशाल स्कोर की ओर बढ़ती दिख रही थी, लेकिन राजस्थान के गेंदबाजों ने अंत के ओवरों में वापसी कर दिल्ली को विशाल स्कोर खड़ा नहीं करने दिया। एक समय दिल्ली का 180 के पार जाना तय लग रहा था, लेकिन राजस्थान के गेंदबाजों ने आखिरी के पांच ओवरों में महज 32 रन दे दिल्ली को 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 161 रनों पर ही रोक दिया।

इसमें युवा गेंदबाज कार्तिक त्यागी, जोफ्रा आर्चर का अहम योगदान रहा।

Also Read: मिस्बाह-उल-हक ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता पद से इस्तीफे का किया ऐलान

जोफ्रा आर्चर ने मैच की पहली ही गेंद पर पृथ्वी शॉ को बोल्ड कर दिया। अजिंक्य राहणे (2) भी लगातार दूसरी बार विफल रहे। पिछले मैच में अर्धशतक जमाने वाले धवन और कप्तान अय्यर ने फिर विकेट पर पैर जमाए और साझेदारी को अंजाम दिया।

धवन ने इस मैच में भी अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखा और 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

अर्धशतक पूरा करने के बाद हालांकि धवन अगले ओवर में श्रेयस गोपाल की गेंद पर रिवर्स स्वीप खेलने के प्रयास में त्यागी को कैच दे बैठे। धवन ने 33 गेंदों पर 57 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। उन्होंने अय्यर के साथ मिलकर 85 रन जोड़े।

धवन की तरह अय्यर भी अर्धशतक पूरा करने के बाद कार्तिक त्यागी की गेंद पर आर्चर को कैच दे बैठे।

इन दोनों के बाद टीम की रनगति धीमी हो गई। मार्कस स्टोइनिस (18) जैसा फिनिशर रन नहीं कर सका और आर्चर की गेंद पर राहुल तेवतिया को कैच दे बैठे। एलेक्स कैरी 14 रन ही बना सके। अक्षर पटेल (7) आखिरी गेंद पर आउट हुए।

आर्चर ने तीन विकेट लिए। उनादकट के हिस्से दो सफलताएं आईं। त्यागी और गोपाल ने एक-एक विकेट लिए।