दिलीप वेंगसरकर अब ऐसे चुनगें भारतीय क्रिकेट के लिए टैलेंटेड खिलाड़ी
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

दिलीप वेंगसरकर अब ऐसे चुनगें भारतीय क्रिकेट के लिए टैलेंटेड खिलाड़ी

by Saurabh Sharma May 12, 2018 • 13:10 PM

मुंबई, 12 मई (CRICKETNMORE)| जमीनी स्तर पर प्रतिभाओं को निखारने के लिए भारतीय स्कूल खेल महासंघ (एसजीएफआई) ने शुक्रवार को पुलिस जिमखाना में राष्ट्रीय स्कूल क्रिकेट लीग (एनएससीएल) का औपचारिक उद्घाटन किया। इसके लिए एक मजबूत चयन समिति बनाने के उद्देश्य से एनएससीएल ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर को 'चीफ मेंटॉर' के तौर पर अपने साथ जोड़ा है।

एनएसीसएल, एसजीएफआई का क्रिकेट के क्षेत्र में उठाया गया पहला कदम है जिसमें देश के 16 शहरों की टीमें हिस्सा लेंगी। इसकी शुरुआत एक नवंबर 2018 से होगी और यह 11 नवंबर तक चलेगी। लीग के लिए ट्रायल देश के 20 शहरों में होंगे। 

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के पूर्व मुखिया वेंगसरकर ने लीग के उद्घाटन कार्यक्रम में कहा, "मैं इस अनोखी पहल का हिस्सा बनकर खुश हूं। एक पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी के तौर पर हमेशा से मेरी यह कोशिश रही है कि मैं खेल को वापस कुछ दे सकूं। एसजीएफआई के पास वो प्लेटफॉर्म है जो एनएससीएल को देश के कोने-कोने में ले जाए। मुझे उम्मीद है कि कई युवा खिलाड़ी इससे सामने आएंगे।"

वेंगसरकर के साथ आने पर एसजीएफआई के अध्यक्ष व पहलवान सुशील कुमार ने कहा, "हम एनएससीएल में वेंगसरकर का स्वागत करते हैं। वह क्रिकेट के बड़े नामों में शामिल हैं। उनका साथ आना न सिर्फ जमीनी स्तर पर युवा खिलाड़ियों को सामने लाने में मदद करेगा, साथ ही भविष्य के स्कूल चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाएगा।"


Read More

TAGS