X close
X close
Indibet

INDVENG: इंग्लैंड को सता रहा है गाबा का डर, जो रूट ने अपने फैसलों से किया हैरान

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
February 08, 2021 • 18:21 PM View: 551

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच रोमांचक दौर में पहुंच चुका है। वैसे तो इस टेस्ट मैच में मेहमान इंग्लैंड का पलड़ा भारी है लेकिन जो रूट के कुछ फैसलों ने इस बात को साबित कर दिया कि पहली पारी में 241 रनों की बढ़त के बावजूद रूट को टीम इंडिया का डर सता रहा था।

इंग्लैंड ने 241 रनों की बढ़त के बावजूद टीम इंडिया को फॉलोऑन नहीं दिया। पिच के मिजाज को देखते हुए अगर इंग्लैंड टीम इंडिया को फॉलोऑन देती तो फिर इस मैच में टीम इंडिया की जीत की संभावना लगभग खत्म हो जाती। वहीं इंग्लैंड दूसरी पारी के दौरान बल्लेबाजी के वक्त काफी ढीली लगी और एक पल भी ऐसा नहीं लगा कि 400 से ज्यादा रन होने के बावजूद वह पारी घोषित करने के मूड में है।

Trending


वहीं जब टीम इंडिया बल्लेबाजी करने के लिए उतरी तो इंग्लैंड को अपने गेंदबाजों पर भी कम ही भरोसा था यही कारण है कि 10 ओवर भी उन्होंने गेंदबाजी नहीं की होगी लेकिन फील्ड को पूरी तरह से फैला दिया। इन सबको देखकर ऐसा लगा कि मानो जैसे इंग्लैंड कहीं न कहीं टीम इंडिया से डर रही हो और बैकफुट पर खेलती हुई नजर आ रही हो।

सुनील गावस्कर ने भी कमैंट्री के दौरान कहा, 'भारत इस समय इंग्लैंड पर ऐसे हावी होकर खेल रहा है जैसे 241 रनों की लीड इंग्लैंड के पास नहीं बल्कि भारत के पास है।' वहीं शेन वॉर्न ने माइकल वॉन को टैग करते हुए ट्वीट कर लिखा, 'आपकी क्रिकेट टीम को क्या हो गया है? वे क्या कर रहे हैं बस खेल को अपने हाथ से फिसलने दे रहे हैं? वे गेंदबाजी क्यों नहीं कर रहे हैं? इंग्लैंड दोनों पारियों में लंबे समय तक बल्लेबाजी करने के बाद अब भारत को आउट नहीं कर पाएगा।'

बता दें कि भारत को इस टेस्ट मैच को जीतने के लिए 420 रन बनाने हैं। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 1 विकेट के नुकसान पर 39 रन बना लिए हैं। पांचवे दिन भारत को इस मुकाबले को जीतने के लिए 381 रन बनाने हैं। वहीं इंग्लैंड को 9 विकेट की दरकार है।


 
LivePools