X close
X close
Indibet

बर्मिघम टेस्ट: अश्विन की फिरकी के आगे ढेर हुए इंग्लैंड के बल्लेबाज, 285 रनों पर गवांए 9 विकेट

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
August 01, 2018 • 23:30 PM View: 728

बर्मिघम, 1 अगस्त (CRICKETNMORE)| ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने यहां एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के पहले दिन बुधवार को दिन के आखिरी सत्र में शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। देखें पूरा स्कोरकार्ड

इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक नौ विकेट के नुकसान पर 285 रन बना लिए हैं। स्टम्प्स तक जेम्स एंडरसन (0) और सैम कुरैन 24 रन बनाकर खड़े हुए हैं। 

Trending


दिन के पहले सत्र में एक और दूसरे सत्र में दो विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी सत्र में इंग्लैंड के छह बल्लेबाजों को आउट किया जिसमें सबसे अहम विकेट इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट (80) का साबित हुआ। उन्हें भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सीधे विकेटों पर थ्रो मार रन आउट किया। 

रूट के जाने के बाद इंग्लिश बल्लेबाज विकेट पर पैर नहीं जमा सके। आदिल राशिद (13) और कुरैन ने भारतीय गेंदबाजों को परेशान करने की कोशिश की, लेकिन यह जोड़ी ज्यादा देर तक टिक नहीं सकी। इंग्लैंड पहले दिन ही ऑल आउट हो गई होती, लेकिन मोहम्मद शमी की गेंद पर दिन के आखिरी ओवर में दिनेश कार्तिक ने एंडरसन का कैच छोड़ दिया। 

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन अभी तक चार विकेट ले चुके हैं। अश्विन ने ही पहले सत्र में एलिस्टर कुक (13) को 26 के कुल स्कोर पर बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई थी। 

आखिरी सत्र में पहला विकेट रूट का गिरा। वह 216 के कुल स्कोर पर आउट हुए। 156 गेंदों में नौ चौकों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेलने वाले रूट, जॉनी बेयर्सटो (70) के साथ गैरजरूरी दूसरा रन लेने की जल्द बाजी में अपना विकेट खो बैठे। रूट और बेयर्सटो के बीच चौथे विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी हुई। 


Read More

TAGS
 
LivePools