X close
X close
Indibet

बर्मिघम टेस्ट: अश्विन की फिरकी के आगे ढेर हुए इंग्लैंड के बल्लेबाज, 285 रनों पर गवांए 9 विकेट

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
August 01, 2018 • 23:30 PM View: 743

रूट के जाने के सात रन बाद बाद उमेश यादव ने बेयर्सटो को बोल्ड कर इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया। बेयर्सटो ने 88 गेंदों की अपनी पारी में नौ चौके लगाए। अश्विन ने जोस बटलर को खाता भी नहीं खोलने दिया। 

बेन स्टोक्स को भी अश्विन ने अपनी ही गेंद पर लपक मेजबान टीम का सातवां विकेट गिरा दिया। स्टोक्स ने 41 गेंदों पर दो चौकों के साथ 21 रन बनाए। स्टोक्स का विकेट 243 के कुल योग पर गिरा। 

Trending


यहां से कुरैन और आदिल राशिद ने कुछ जुझारूपन दिखाया और आठवें विकेट के लिए 35 रन जोड़े। इस साझेदारी को ईशांत शर्मा ने तोड़ा। ईशांत ने राशिद को पगबाधा आउट कर अपना पहला विकेट लिया। 

अश्विन ने स्टुअर्ट ब्रॉड (1) को 283 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज इंग्लैंड को नौवां झटका दिया। 

इससे पहले, भारत ने पहले सत्र में 83 रन खर्च कर एक विकेट लिया था। पहले सत्र में भारतीय गेंदबाजों का मजबूती से सामना करने वाले सलामी बल्लेबाज केटन जेनिंग्स (42) दूसरे सत्र में दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से शमी की गेंद पर बोल्ड हो गए। 98 के कुल स्कोर पर शमी की गेंद जेनिंग्स के बल्ले से टकरा उनके पैर पर लगी और फिर स्टम्प से जा टकराई। उन्होंने अपनी पारी में 98 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके लगाए।

शमी ने डेविड मलान (8) को टिकने नहीं दिया। मलान 112 के कुल स्कोर पर शमी की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए। यहां से बेयर्सटो ने रूट के साथ पारी को आगे बढ़ाया। इस बीच इंग्लिश कप्तान ने अपना अर्धशतक पूरा किया। दोनों ने चायकाल तक इंग्लैंड को चौथा झटका नहीं लगने दिया था। 

भारत के अश्विन के अलावा शमी ने दो विकेट लिए। उमेश और ईशांत को एक-एक सफलता मिली।
 



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

TAGS
 
BP
LivePools