X close
X close
Indibet

इंग्लैंड की गेंदबाज अन्या श्रुबसोल ने सिर्फ 30 साल में किया इंटरनेशनल क्रिकेट सें संन्यास, जीते हैं 3 वर्ल्ड कप

दो बार की महिला वर्ल्ड कप और पहले टी20 वर्ल्ड कप विजेता इंग्लैंड की अन्या श्रुबसोल (Anya Shrubsole) ने गुरुवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की, जिससे उनका 14 साल का शानदार करियर समाप्त हो गया। 30 वर्षीय...

By IANS News April 14, 2022 • 19:36 PM View: 234

दो बार की महिला वर्ल्ड कप और पहले टी20 वर्ल्ड कप विजेता इंग्लैंड की अन्या श्रुबसोल (Anya Shrubsole) ने गुरुवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की, जिससे उनका 14 साल का शानदार करियर समाप्त हो गया। 30 वर्षीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड के लिए 173 इंटरनेशनल मैचों में 227 विकेट लिए और दो एशेज जीतने वाले और दो वर्ल्ड कप जीतने वाले अभियानों का भी हिस्सा रहीं।

श्रुबसोल ने आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड के फाइनल में पहुंचने के दौरान 29.66 पर नौ विकेट हासिल किए। टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में आया, जिसमें उन्होंने इंग्लैंड की 71 रन की हार में 3/46 विकेट लिए।

Trending


तेज गेंदबाज राचेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी, शार्लेट एडवर्डस कप और द हंड्रेड में घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

श्रुबसोल ने एक बयान में कहा, "मैं पिछले 14 वर्षों से अपने देश का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम होने के लिए बेहद सम्मानित महसूस कर रही हूं। इस तरह के विकास के समय महिला क्रिकेट में शामिल होना सम्मान की बात है लेकिन यह मेरे लिए स्पष्ट हो गया है कि यह पहले की तुलना में तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसलिए मेरे लिए दूर जाने का समय आ गया है।"

उन्होंने आगे कहा, "मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं इतने लंबे समय तक इंग्लैंड के लिए खेलने के लिए भाग्यशाली रहूंगी, मेरे इस में कई उतार-चढ़ाव आए लेकिन मैं फिर भी आगे बढ़ती चली गई।"

श्रुबसोल ने अपने लंबे और फलदायी करियर में सहायक होने के लिए अपने परिवार का भी आभार व्यक्त किया।

समरसेट में जन्मी को पहली बार 2008 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू श्रृंखला के दौरान इंग्लैंड के लिए चुनी गई थी, जब उन्होंने अपने टी20 डेब्यू में 3/19 विकेट लेकर मैच जिताया था। एक साल बाद, उन्हें घर पर इंग्लैंड के टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुना गया, जिससे इंग्लैंड ने खिताब जीता था।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

वह 5.32 की उत्कृष्ट इकॉनमी के साथ 41 विकेट लेकर टी20 वर्ल्ड कप में विकेट लेने वाली लिस्ट मे सबसे ऊपर रही थीं।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now