Advertisement
Advertisement

'अगर मैं टी20 ब्लास्ट ठीक से नहीं खेल पाया तो टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाऊंगा'

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) लंबे वक्त बाद वापसी करने के लिए तैयार हैं। जोफ्रा आर्चर का लक्ष्य ससेक्स के लिए अपकमिंग टी20 ब्लास्ट में खेलना है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma May 18, 2022 • 18:34 PM
Cricket Image for England Speedster Jofra Archer On His Comeback After A Long Layoff T20 Blast
Cricket Image for England Speedster Jofra Archer On His Comeback After A Long Layoff T20 Blast (Jofra Archer)
Advertisement

Jofra Archer injury: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का लक्ष्य ससेक्स के लिए अपकमिंग टी20 ब्लास्ट में चोट से उबरकर वापसी करने का है। जोफ्रा आर्चर आखिरी बार मार्च 2021 में भारत के खिलाफ अहमदाबाद में T20I सीरीज के दौरान खेलते हुए नजर आए थे। जोफ्रा आर्चर उस साल जुलाई तक एक्शन में थे लेकिन, उसके बाद चोट के कारण बाहर वो बाहर हो गए।

जोफ्रा आर्चर अब 26 मई को ग्लैमरगन के खिलाफ ससेक्स के टी20 ब्लास्ट मैच के लिए मैदान पर लौटने का विचार कर रहे हैं। इससे पहले वो कोहनी की दो सर्जरी और रिहैबिलिटेशन कर चुके हैं। इस दौरान जोफ्रा आर्चर की ओवरऑल फिटनेस को लेकर काफी सवाल उठे। कुछ ने उन्हें एक फॉर्मट का खिलाड़ी भी कहा

Trending


लोगों ने जोफ्रा आर्चर के बारे में ये भी कहा कि अगर इंग्लैंड के लिए वो सभी फॉर्मट में खेलते हैं तो तेज उनके फिर से चोटिल होने की संभावना काफी ज्यादा बढ़ जाएगी। हालांकि, आर्चर ने साफ किया है कि ईसीबी के किसी भी सदस्य ने अभी तक उन्हें केवल एक फॉर्मेट में ही खेलने के बारे में नहीं किया है। 

डेली मेल के अपने कॉलम में जोफ्रा आर्चर ने लिखा, 'जहां तक ​​इस समर में टेस्ट क्रिकेट का सवाल है, मैं इतना आगे के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मैं अब भी सारे फॉर्मेट में क्रिकेट खेलना चाहता हूं, लेकिन मेरा पहला लक्ष्य टी-20 ब्लास्ट है और अगर मैं इसे ठीक से नहीं खेल पाया, तो मैं टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाऊंगा। इसलिए ध्यान उस क्रिकेट पर होना चाहिए जो सामने आने वाला है।'

यह भी पढ़ें: लड़के ने विराट कोहली से पूछा-प्लीज मैं VIDEO ले लूं, किंग कोहली बोले-' ऐसा मत करना'

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। जोफ्रा आर्चर चोट के कारण UAE में हुए पिछले साल के टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले पाए थे। ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या जोफ्रा आर्चर टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड टीम का हिस्सा बन पाते हैं या नहीं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement