Advertisement
Advertisement

इंग्लैंड को तगड़ा झटका, भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हुए स्टार गेंदबाज

India vs England 2nd Test: इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज जैक लीच (Jack Leach) भारत के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने बुधवार को इसकी पुष्टि की।  इंग्लैंड की मौजूदा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma February 01, 2024 • 11:06 AM
England spinner Jack Leach to miss second Test vs India due to knee injury
England spinner Jack Leach to miss second Test vs India due to knee injury (Image Source: Google)
Advertisement

India vs England 2nd Test: इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज जैक लीच (Jack Leach) भारत के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने बुधवार को इसकी पुष्टि की। 

इंग्लैंड की मौजूदा टीम के सबसे अनुभवी स्पिनर लीच को हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट के पहले दिन फील्डिंग करने दौरान घुटने में चोट लगी थी। चोट के बावजूद लीच ने दूसरी पारी में 10 ओवर गेंदबाजी की और श्रेयस अय्यर का अहम विकेट हासिल किया था। 

Trending


लीच ने बुधवार को हुए इंग्लैंड के ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा नहीं लिया, जिससे उनके दूसरे टेस्ट में खेलने को लेकर सवाल खड़े हुए, जो 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में खेला जाना है। 
स्टोक्स ने प्रैस क्रॉफ्रेंस में लीच को लेकर कहा, “ वह दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उम्मीद है, यह चोट उन्हें सीरीज में ज्यादा समय तक बाहर नहीं रखेगी।”

लीच के बाहर होने का मतलब है कि प्लेइंग इलेवन में 20 साल के स्पिनर शोएब बशीर को मौका मिल सकता है। जिन्होंने अभी तक इंटरनेशऩल डेब्यू नहीं किया है। बशीर वीजा के मसले के चलते पहले टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। 

स्टोक्स ने कहा, “ जब टीम के सिलेक्शन की बात आई, तो उन्हें लेकर बहुत अधिक विचार नहीं किया गया क्योंकि बशीर ने जो दिखाया उससे हर कोई बहुत प्रभावित था। हमें अपने स्पिन ग्रुप में जो चाहिए वो बशीर के पास है।” 

Also Read: Live Score

गौरतलब है कि हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को 28 रन से हराकर पांच मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है। पहली बार ऐसा हुआ जब भारतीय टीम अपनी सरजमीं पर पहली पारी में 100 से ज्यादा रन की लीड हासिल करने के बाद भारतीय टीम हारी। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement