X close
X close

IND vs AUS: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की घोषणा,भारत के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में प्रति दिन 27,000 दर्शकों की होगी मंजूरी 

By IANS News
Nov 10, 2020 • 13:57 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड ओवल में होने वाले बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में प्रति दिन 27,000 दर्शकों को स्टेडियम में आने की मंजूरी होगी जो स्टेडियम की पूरी तादाद से आधी है। यह फैसला कोविड-19 माहमारी के कारण लिया गया है।

डे-नाइट का यह टेस्ट मैच 17 से 21 दिसंबर के बीच एडिलेड में खेला जाएगा। यह इस दौरे पर वो इकलौता टेस्ट मैच होगा जिसमें विराट कोहली हिस्सा लेंगे। इसके बाद वह अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट आएंगे।

Also Read: IPL Final: गौतम गंभीर ने स्टोइनिस को बनाया Fantasy XI का कप्तान, यूजर्स बोले-'दिल्ली का खेल खत्म अब'

एडिलेड टेस्ट भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला डे-नाइट का टेस्ट मैच होगा। अभी तक दोनों में से कोई भी टीम डे-नाइट का टेस्ट मैच नहीं हारी है।

ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक चार डे-नाइट के टेस्ट मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। वहीं भारत ने अभी तक सिर्फ एक डे-नाइट का टेस्ट मैच पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेला था जिसमें वो जीती थी।

टेस्ट सीरीज से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज भी खेलेगी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) वनडे और टी-20 मैचों की मेजबानी करेगा। गुलाबी गेंद से होने वाले टेस्ट मैच में 50 प्रतिशत दर्शक मौजूद रहेंगे। कैनबरा के मनुका ओवल में होने वाले वनडे और टी-20 मैचों में भी स्टेडियम की तादाद के मुताबिक 50 प्रतिशत दर्शक ही मैच देखने आ सकेंगे।"

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में विक्टोरिया सरकार ने प्रति दिन 25,000 दर्शकों की ही मंजूरी दी है। गाबा में होने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में 75 प्रतिशतक दर्शक प्रति दिन मैच देखने आ सकेंगे।

सीए ने कहा, "अभी की स्थिति के मुताबिक बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में 25 प्रतिशत दर्शक हर दिन मैच देखने के लिए आ सकेंगे। इन 25 प्रतिशत टिकटों में पब्लिक, सदस्य, कॉरपोरेट टिकट सभी शामिल हैं। गाबा अपनी तादाद के मुताबिक 75 प्रतिशत दर्शकों की मेजबानी करेगा।"

तीन मैचों की वनडे सीरीज के दो मैच एससीजी में 27, 29 नवंबर को खेले जाएंगे जबकि तीसरा मैच 2 दिसंबर को मनुका ओवल में खेला जाएगा। तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच मनुका ओवल पर चार दिसंबर को बाकी के बचे दो मैच एससीजी पर छह और आठ दिसंबर को खेले जाएंगे।