X close
X close
Indibet

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका के कप्तान को सता रहा है यह 'डर', बुरे वक्त से गुजर रहा है CSA

IANS News
By IANS News
April 20, 2021 • 16:55 PM View: 713

साउथ अफ्रीका के टेस्ट कप्तान डिएन एलगर, सीमित ओवरों के कप्तान तेम्बा बावुमा और महिला टीम की कप्तान डाने वान निएर्केक को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) में प्रशासनिक संकट के कारण निलंबन का डर सता रहा है।

साउथ अफ्रीका टीम के कप्तान को इस बात का डर है कि खेल प्रशासन में सरकार के हस्तक्षेप के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) इस साल होने वाले पुरुष टी20 विश्व कप से पहले टीम क निलंबित ना कर दे। इन कप्तानों ने बयान में हस्ताक्षर किए हैं जिसे साउथ अफ्रीका क्रिकेटर संघ की ओर से जारी किया गया है, जिसमें अध्यक्ष खाया जोंडो के हस्ताक्षर हैं।

Trending


बयान में कहा, "प्रशासकों का संकट पिछले 18 महीनों से चल रहा है और अब यह इस मोड़ पर आ गया है जहां खेल मंत्रालय ने आधिकारिक रूप से इसमें हस्तक्षेप करने की इच्छा जाहिर की है। हम इस बात का सम्मान करते हैं कि मंत्री ने इस संकट को खत्म करने के लिए काफी संयम बरता।"

उन्होंने कहा, "सरकार का खेलों में हस्तक्षेप करने के गंभीर परिणाम हो सकते हैं जिसकी पूर्ण सीमा के बारे में हमें अभी तक नहीं पता है। हो सकता है कि आईसीसी सीएसए को निलंबित कर दे।" इन्होंने महिला क्रिकेट के विकास को लेकर भी चिंता जाहिर की।

बयान में कहा, "महिला टीम ने पिछले 14 महीनों में काफी सफलता हासिल की है और इसे अब आगे ले जाने की जरूरत है। पुरुष टीम को नवंबर में टी20 विश्व कप में भाग लेना है कि जिसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। लेकिन मौजूदा क्रिकेट प्रशासक की स्थिति इस संबंध में हमारे काम को कमजोर करती है, यहां तक कि इस कारण हमें इस इवेंट से निलंबित भी किया जा सकता है।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now