X close
X close
Indibet

क्या है जसप्रीत बुमराह की चोट का कारण? पिछले 2 सालों में गंवा चुके हैं 70% मैच

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एशिया कप 2022 में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी बात कही है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma August 16, 2022 • 15:09 PM

अपकमिंग एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को मिस करने वाली ही। जसप्रीत बुमराह बैक इंजरी के कारण एशिया कप में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने जसप्रीत बुमराह की चोट की प्रकृति पर सवाल उठाया है। चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर वर्कलोड मैनेजमेंट की प्रासंगिकता पर सवाल उठाया।

आकाश चोपड़ा का मानना है कि जसप्रीत बुमराह को नियमित ब्रेक दिया जाता है, लेकिन वह फिर भी चोटिल हो जाते हैं। आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा, 'मुझे नहीं पता कि उनकी चोट किस हद तक गंभीर है। लेकिन, बुमराह की चोटों ने भारतीय टीम के प्रदर्शन को प्रभावित किया है। वह पिछले दो सालों में लगभग 70% मैच गंवा चुके हैं।'

Trending


आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, 'गेंदबाजी के दौरान शरीर के विभिन्न क्षेत्रों पर दबाव पड़ता है। उनकी अनऑर्थोडॉक्स गेंदबाजी एक्शन के कारण पीठ और लीगामेंट पर दबाव पड़ता है।' इससे पहले जसप्रीत बुमराह 2019 में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए थे।

यह भी पढ़ें: 3 टीमें जो धोनी के रवींद्र जडेजा को कर सकती हैं आईपीएल 2023 के लिए साइन

बता दें कि जसप्रीत बुमराह की चोट कितनी गंभीर है ये बात अभी तक अज्ञात है, लेकिन ऐसी अटकलें हैं कि शायद वो अपकमिंग टी-20 विश्वकप भी मिस कर जाएं। उनकी अनुपस्थिति में, भारत के पास तीन सीमिंग विकल्प भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और अवेश खान बचे हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now