X close
X close
Indibet

पाकिस्तान के पूर्व अंपायर असद रऊफ का दिल का दौरा पड़ने से निधन

पाकिस्तान के आईसीसी एलीट पैनल के पूर्व अंपायर असद रऊफ (Asad Rauf) का 66 साल की उम्र में लाहौर में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। रऊफ 64 टेस्ट, 139 वनडे औऱ 28 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों में अंपायर

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma September 15, 2022 • 08:01 AM

पाकिस्तान के आईसीसी एलीट पैनल के पूर्व अंपायर असद रऊफ (Asad Rauf) का 66 साल की उम्र में लाहौर में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। रऊफ 64 टेस्ट, 139 वनडे औऱ 28 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों में अंपायर रहे। रऊफ 2000 के दशक के मध्य में पाकिस्तान के प्रमुख अंपायरों में से एक थे।

बता दें कि कुछ समय पहले खबरें आई थी कि रऊफ लाहौर के बाजार में कपड़े और जूते की दुकान चला। खबरों के अनुसार दुकान बंद करने के दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा। जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। 

Trending


2013 में आईपीएल स्पॉट फीक्सिंग में मुंबई पुलिस द्वारा आरोपी बनाए जाने के बाद रऊफ के अंपायरिंग करियर पर विराम लग गया था। रऊफ आईपीएल सीजन बीच में ही भारत छोड़कर वापस लौट गए थे और चैंपियंस ट्राफी से भी नाम वापस ले लिया था।

स्पॉट फीक्सिंग की जांच में नाम आने के बाद आईसीसी ने उन्हें एलीट पैनल से भी बाहर कर दिया था। बीसीसीआई ने साल 2016 में  रऊफ पर भ्रष्टाचार और दुराचार के चार आरोपों में पांच साल के लिए बैन लगाया था।

रऊफ ने बतौर मिडल ऑर्डर बल्लेबाज अपना करियर शुरू किया था औऱ 71 फर्स्ट क्लास औऱ 40 लिस्ट ए मैच खेले। जिसके बाद उन्होंने अंपायरिंग की तरफ रूख कर लिया था। Also Read: Live Cricket Scorecard


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

TAGS IPL Asad Rauf