X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

CSK के स्टार गेंदबाज हरभजन सिंह बोले,बीसीसीआई ऐसे करे आईपीएल 2020 का आयोजन

by Saurabh Sharma Apr 07, 2020 • 15:22 PM

नई दिल्ली, 7 अप्रैल | भारतीय स्टार ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि स्थिति में सुधार होने के बाद ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का आयोजन किया जाना चाहिए। भज्जी ने साथ ही कहा कि एक बार जब स्थिति सामान्य हो जाती है तो दुनिया की इस सबसे महंगी लीग को खाली स्टेडियम में भी आयोजित कराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इससे फैन्स की सुरक्षा सुनिश्चित होगी।

हरभजन ने स्टार स्पोटर्स के कार्यक्रम क्रिकेट कनेक्टेड में कहा, " दर्शक महत्वपूर्ण है। लेकिन अगर स्थिति में सुधार होती है तो उनके बिना भी खेलने में मुझे कोई हर्ज नहीं है। "

उन्होंने कहा, " हां- एक खिलाड़ी के रूप में मुझे अपना जलवा दिखाने का मौका नहीं मिलेगा। लेकिन यह हर प्रशंसक को अपने टीवी पर ही आईपीएल देखने को मिलेगा।"

ऑफ स्पिनर ने कहा, " हमें हर चीज के बारे में सतर्क रहना होगा और मैच आयोजन स्थल, टीम होटल, फ्लाइट को ठीक से सैनेटाइज करना होगा ताकि खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके, जोकि प्राथमिकता होनी चाहिए।"

उन्होंने कहा, " बहुत सारे लोग ऑनलाइन है, इसलिए हमें तभी आईपीएल का आयोजन करना चाहिए जब सबकुछ ठीक हो जाए।"

आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

हरभजन आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। उन्होंने कहा कि वह एक साल के बाद फिर से मैदान पर उतरने के लिए उत्साहित थे।

हरभजन ने कहा, " मैं अधिकतर मैचों को मिस करता हूं। मुझे उम्मीद थी कि मैं फाइनल भी खेलूंगा। मुझे उम्मीद है कि आईपीएल जल्द ही शुरू होगी तब तक मैं खुद को फिट रखूंगा।"