X close
X close
ख़बरें

हार्दिक पांड्या का धमाका, शतक बनानें के करीब पहुंचे BREAKING

by Vishal Bhagat Jan 06, 2018 • 19:02 PM

केपटाउन, 6 जनवरी| हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (नाबाद 81) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को भारतीय पारी को संभाल लिया है। भारत ने चायकाल तक सात विकेट के नुकसान पर 185 रन बना लिए हैं। पांड्या के साथ भुवनेश्वर कुमार 24 रन बनाकर खड़े हुए हैं। दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी हो चुकी है। भारत अभी भी दक्षिण अफ्रीका से 101 रन पीछे है। लाइव स्कोर

पांड्या ने संकट में बिखरती दिख रही भारत को संभालते हुए एक सम्मानजनक स्कोर की उम्मीद को जिंदा रखा है। पांड्या और भुवनेश्वर के बीच यह साझेदारी तब आई जब भारत ने अपने सात विकेट महज 92 रनों पर ही खो दिए थे। 

पहले सत्र में भारत ने रोहित शर्मा (11) का विकेट खोया, लेकिन दूसरे सत्र में उसने तीन और विकेट खो दिए जिसमें सबसे अहम विकेट चेतेश्वर पुजारा (26) का था। पुजारा को 76 के कुल स्कोर पर वार्नोन फिलेंडर ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस के हाथों कैच कराया। पांच रन बाद फिलेंडर ने रविचंद्रन अश्विन (12) को पवेलियन भेज दिया। 92 के कुल स्कोर पर रिद्धिमान साहा बिना खाता खोले डेल स्टेन का शिकार हो गए।  यहां पांड्या ने कदम रखा हालत के विपरीत आतिशी अंदाज में वापसी की। उन्होंने चायकाल तक सिर्फ 68 गेंदों का सामना किया है और 13 चौकों के अलावा एक छक्का लगाया है।  पारी को संभालने में भुवनेश्वर ने पांड्या का बखूबी साथ दिया और सूझबूझ भरी पारी खेली। भुवनेश्वर ने अभी तक 65 गेंदों पर चार चौके लगाए हैं। 

इससे पहले, पहले दिन का अंत तीन विकेट के नुकसान पर 28 रनों पर करने वाली भारतीय टीम को रोहित और पुजारा से ही उम्मीदे थीं। इस जोड़ी ने शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन रोहित बीच में ही पुजारा का साथ छोड़ गए। वह कागिसो रबादा की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए। 

इसके बाद हालांकि पुजारा और अश्विन ने भोजनकाल तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया था।  इससे, पहले भारतीय गेंदबाजों ने पहले दिन दक्षिण अफ्रीका को 286 रनों पर सीमित कर दिया था। उसके लिए अब्राहम डिविलियर्स 65 और फाफ डु प्लेसिस 62 रन बनाए।  भारत के लिए भुवनेश्वर ने चार विकेट लिए। अश्विन ने दो विकेट चटकाए। मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और पांड्या को एक-एक विकेट मिला।