X close
X close
Indibet

46 ओवर बैटिंग करके बनाए सिर्फ 37 रन, हाशिम अमला की सुस्त बैटिंग के बाद भी फैंस कर रहे हैं सलाम

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
July 08, 2021 • 11:27 AM View: 1049

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला (Hashim Amla) एक बार फिर से सुर्खियों में आ चुके हैं।अमला इस समय इंग्लैंड में काउंटी मैच खेल रहे हैं और इसी दौरान उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के इतिहास की सबसे धीमी पारियों में से एक खेल डाली है।

अमला ने द रोज बाउल मैदान में सर्रे के लिए खेलते हुए हैंपशर के खिलाफ धैर्यपूर्ण बल्लेबाज़ी की जिसकी बदौलत उनकी टीम काउंटी चैम्पियनशिप मैच ड्रॉ कराने में सफल रही। अमला ने पूरे दिन सब्र के साथ बल्लेबाजी करते हुए 46.3 ओवर यानि 278 गेंदों तक बल्लेबाज़ी की और सिर्फ 37 रन बनाकर नाबाद रहे। उनकी धीमी पारी की बदौलत सर्रे की टीम ने एक निश्चित दिख रही हार को ड्रॉ में तबदील कर दिया।

Trending


अपनी 37 रनों की धीमी पारी  के चलते उनके नाम एक खास रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। अमला ने अपनी पारी में 278 गेंदों का सामना किया, जोकि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 40 से कम के स्कोर के लिए एक बल्लेबाज द्वारा खेली गई सबसे अधिक गेंदें है। हालांकि, ये पहली बार नहीं है जब अमला ने ऐसी धीमी पारी खेली है।

दक्षिण अफ्रीका के इस महान बल्लेबाज ने साल 2015 में भारत के खिलाफ भी ऐसी ही एक धीमी पारी खेलकर अपनी टीम को हार के मुंह से निकाला था। उस मैच में अमला और एबी डीविलियर्स भारत के सामने दीवार की तरह खड़े हो गए थे। उस दौरान अमला ने 244 गेंदें खेलते हुए सिर्फ 25 रन बनाए थे। वहीं,डीविलियर्स ने 297 गेंदें खेलने के बाद सिर्फ 43 रन बनाए थे।

उस पारी में अमला का स्ट्राइक रेट 10.24 रहा था। जो 2008 के बाद से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे कम है। वहीं, सर्रे के लिए खेलते हुए उनका स्ट्राइक रेट 13.30 का रहा, जो कि दूसरे नंबर पर आता है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo