X close
X close
Indibet

धोनी से टिप्स लेकर इंग्लैंड दौरे पर जा रही है महिला विकेटकीपर, कहा- 'माही सर' से बहुत कुछ सीखा

Shubham Shah
By Shubham Shah
May 16, 2021 • 14:54 PM View: 354

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने पूरे क्रिकेट करियर में मैदान के बाहर और अंदर क्रिकेट फैंस लेकर कई क्रिकेट खिलाड़ियों को भी प्रभावित किया है। 

इसी बीच इंग्लैंड के खिलाफ उन्हीं की सीरजमीं पर सीरीज के लिए चुनी गई महिला क्रिकेट टीम में वेस्ट बंगाल की ओर से खेलने वाली 23 साल की विकेटकीपर बल्लेबाज इंद्रानी रॉय को भी पहली बार जगह मिली है। कई अन्य क्रिकेटरों की तरह इंद्रानी भी धोनी को अपना आदर्श मानती है। वो कई बार पूर्व कप्तान से मिल चुकी है और समय दर समय उन्होंने धोनी से सलाह लेकर अपने क्रिकेट गुणों को और निखारा है।

Trending


कुछ समय पहले ही वो बंगाल से झारखंड आई है और अब वो उसी राज्य के लिए खेलती है। और वो वहीं से धोनी से मिली और क्रिकेट के लिए जरूरी सलाह लेती रही। यहां तक की वह इंग्लैंड दौरे पर भी धोनी के दिए हुए गुर का इस्तेमाल करना चाहती है।

धोनी के साथ पहली मुलाकात के बारे में बात करते हुए इंद्रानी ने कहा," पीछले साल रांची में एक ट्रेनिंग सेशन के दौरान मेरी माही सर से एक लंबी बातचीत हुई। तब उन्होंने बताया कि कैसे मैं अपने खेल में सुधार लाऊ और और रिफलेक्सेस में कैसे सुधार आए। इसके लिए इस बात पर भी चर्चा हुई कि 5 मीटर रेडियस में कैसे मूवमेंट किया जाए। यह एक विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए बहुत बड़ी सीख थी। मुझे यह चीज अपनाना चाहिए ताकि मेरे खेल में और निखार आए और इससे सच में मदद मिली है।"

आगे उन्होंने बात करते हुए कहा कि धोनी सर से ऐसी चीजें सीखना अपने आप में एक बड़ी बात है। वो जब भी अब मैदान में जाती है तो उन्हें धोनी की टिप याद रहती है। 

इंग्लैंड दौरे पर तान्या भाटिया एक टेस्ट के लिए विकेटकीपर रहेंगी लेकिन लिमिटेड ओवर सीरीज में इंद्रानी को विकेटकीपर की भूमीका मिलने की बड़ी संभावना है। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now